वायरल हुआ अरुणाचल में क्रैश हुए वायु सेना का हेलिकॉप्टर का विडियो

Daily news network Posted: 2017-10-30 15:17:10 IST Updated: 2017-10-30 15:17:10 IST
वायरल हुआ अरुणाचल में क्रैश हुए वायु सेना का हेलिकॉप्टर का विडियो
  • अरुणाचल प्रदेश में इसी महीने क्रैश हुए वायु सेना का एमआई-17-वी5 हेलिकॉप्टर का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ईटानगर।

अरुणाचल प्रदेश में इसी महीने क्रैश हुए वायु सेना का एमआई-17-वी5  हेलिकॉप्टर का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


वीडियो में दिख रहा है कि हेलिकॉप्टर का पिछला पंखा ईंधन गिराए जाने के वक्त कंटेनर से टकरा गया और छतिग्रस्त हो गया। क्षतिग्रस्त होने के बाद हेलिकॉप्टर का पिछला पंखा तुरंत टूटकर अलग हो जाता है और क्रैश होने से पहले कुछ सेकेंडों तक हेलिकॉप्टर हवा में डोलता रहा।


मना यह जा रहा है कि केरोसीन तेल से भरे जेरीकैन्स के पैराशूट्स को अच्छी तरह से बांधा नहीं गया था, जिसकी वजह से हादसा हुआ।

6 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना का एमआई-17-वी5 हेलिकॉप्टर अपने रूटीन मिशन पर उड़ान भर रहा था, जो वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास ईंधन ड्रॉप कर रहा था तब ही क्रैश हो गया था। इस हादसे में 7 भारतीय जवान मारे गए थे।


बहरहाल खबरों के अनुसार हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वॉयरी का गठन किया गया, जिसने चौंकाने वाले तथ्यों से पर्दा उठाया, जो बड़ी लापरवाही की ओर इशारा करते हैं।