नेता ने जवानों की बीवियों को बताया बेवफा,सैनिक का वीडियो वायरल

Daily news network Posted: 2017-03-14 11:16:15 IST Updated: 2017-03-14 11:16:15 IST
नेता ने जवानों की बीवियों को बताया बेवफा,सैनिक का वीडियो वायरल
  • सेना के जवानों पर महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एक जवान ने वीडियो जारी कर अपनी नाराजगी और गुस्सा जाहिर किया है।

कोल्हापुर।

सेना के जवानों पर महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एक जवान ने वीडियो जारी कर अपनी नाराजगी और गुस्सा जाहिर किया है। जवान ने सोमवार को अपने गांव में बड़े बैनर के साथ भी नाराजगी जाहिर की है।

पश्चिम बंगाल की आर्मी रेजिमेंट में लांस हवलदार के पद पर तैनात रणजीत गावड़े नाम के जवान फिलहाल अवकाश पर हैं और उन्होंने अपने गांव में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा का समर्थन प्राप्त निर्दलीय एमएलसी प्रशांत परिचारक के आपत्तिजनक बयानों पर नाराजगी व्यक्त की है। परिचारक ने कहा था,सीमा पर तैनात जवान अपने पिता बन जाने की खबर पाते ही मिठाइयां बांटते हैं जबकि वे सालभर घर नहीं गए होते। परिचारक का यह बयान अप्रत्यक्ष रूप से जवानों की पत्नियों को बेवफका बताने वाला था।

परिचारक के इस बयान पर गत गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। महाराष्ट्र विधानपरिषद के सभापति रामराजे निंबालकर ने परिचारक को 18 महीने के लिए निलंबित करते हुए मामले की जांच के लिए 9 सदस्यीय पैनल का गठन किया। हालांकि बाद में परिचारक ने अपने बयान के लिए मांफी मांग ली। नाराज जवान गावडे ने किसी राजनेता या नौकरशाह का नाम लिए बगैर एक कविता लिखी और अपने गांव में एक बैनर लगाया,जिनमें एमएलसी परिचारक के बयान पर नाराजगी दिखाई देती है।

कविता और बैनर दोनों ही वायरल हुए वीडियो का हिस्सा है। गावडे ने कहा,इसका भारतीय सेना या किसी राजनीतिक दल से कोई लेना देना नहीं है हाल में की गई ऐसी गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियों और बयानों से दूर दराज के इलाकों में तैनात सभी जवानों को दुख पहुंचा है। वीडियो के जरिए गावडे ने कड़ा संदेश दिया है जिसका शीर्षक है मैं कौन हूं। वीडियो में गावडे ने कहा,अगर मैं देश की सेवा करते हुए शहीद हो जाऊं तो मेरी अंतिम इच्छा यह होगी कि ये राजनेता और नौकरशाह मेरे शव को ना छुएं। उन्होंने जवानों से कहा कि अगर वे शान से जीना चाहते हैं तो सामने आएं और इन भौंकने वाले कुत्तों को सबक सिखाना चाहते हैं तो एकजुट हो जाएं। गावडे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उनके गांव में लगा बैनर भीड़ का ध्यान खींच रहा है।