इन भिखारी के पास है नोटों का ढेर, टिप में देता है 100 रुपए

Daily news network Posted: 2017-04-15 13:11:04 IST Updated: 2017-04-15 13:11:04 IST
इन भिखारी के पास है नोटों का ढेर, टिप में देता है 100 रुपए
  • ये बात भी सामने आई है कि इसने बीजिंग में ही दो-मंजिला मकान बनाया है। इतना ही नहीं, इसके 3 बच्चे चीन के नामी कॉलेज में पढ़ाई करते हैं।

नई दिल्ली।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक भिखारी की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। तस्वीरे में ये भिखारी जमीन पर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है और उसके पास रुपयों का ढेर लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि ये भिखारी चीन की राजधानी बीजिंग की सड़कों पर घूमकर दिनभर भीख मांगता है। इसकी महीने भर की कमाई करीब 1 लाख 10 हजार रुपए बताई जा रही है। 

ये शख्स हर महीने बोरे में पैसे भरकर पोस्ट ऑफिस लाता है ये। हर महीने ये शख्स बीजिंग के पोस्ट ऑफिस जाकर सारे पैसे जमा कर देता है। पोस्ट ऑफिस पर ही किसी ने इसकी फोटोज क्लिक कर सोशल साइट्स पर पोस्ट कर दी, जहां से ये वायरल हो गईं। अभी तक भिखारी का नाम सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है कि इसे हर दिन बीजिंग की सड़कों पर घूमते देखा जाता है।

ये बात भी सामने आई है कि इसने बीजिंग में ही दो-मंजिला मकान बनाया है। इतना ही नहीं, इसके 3 बच्चे चीन के नामी कॉलेज में पढ़ाई करते हैं। अपने परिवार में ये अकेला कमाने वाला शख्स है। पोस्ट ऑफिस पर पैसों के ढेर को गिनने में लगता है काफी वक्त। ऐसे में, ये लोगों से मदद लेता है और उसे काम खत्म होने के बाद 100 रुपए टिप भी देता है।