तिरंगे को सलामी देते वायरल हुई इस तस्वीर की सच्चाई आपके होश उड़ा देगी

Daily news network Posted: 2017-08-18 11:33:05 IST Updated: 2017-08-18 11:33:05 IST
तिरंगे को सलामी देते वायरल हुई इस तस्वीर की सच्चाई आपके होश उड़ा देगी
  • मिजानुर ने 16 अगस्त की शाम को एक और पोस्ट शेयर करके इस तस्वीर को मिले इतने अच्छे रिस्पॉन्स के लिए सबका शुक्रिया अदा किया

नई दिल्ली।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे को सलामी देते हुए एक तस्वीर जबरदस्त तरीके से वायरल हुई थी। यह तस्वीर असम के एक स्कूल की थी, जहां बाढ़ के पानी में घिरे चार लोग नजर आ रहे थे। इसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। बाढ़ के पानी में बच्चे सीने तक डूबे हुए थे, फिर भी वे तिरंगे को सलामी देते हुए नजर आ रहे थे। 


दरअसल यह तस्वीर इस स्कूल के एक टीचर मिजानुर रहमान ने फेसबुक पर शेयर की थी। इस तस्वीर के साथ उन्होंने जानकारी दी थी कि असम के ढुबरी जिले में स्थित इस स्कूल की इस तस्वीर से लोगों को यह अंदाजा हो जाएगा कि वहां बाढ़ के कारण हालात किस कदर बिगड़ चुके हैं।  एक रिपोर्ट के मुताबिक 15 अगस्त की सुबह यह तस्वीर शेयर करने के बाद उनका मोबाइल स्विच ऑफ  हो गया। शाम को जब उन्होंने फिर फेसबुक खोला तो उन्हें पता चला कि उनकी यह तस्वीर वायरल हो चुकी है।


मिजानुर बताते हैं कि बाढ़ के बाजवूद स्कूल में झंडारोहण का कार्यक्रम इसलिए रखा गया था क्योंकि नियम के मुताबिक सरकारी स्कूल में आयोजित किए गए हर कार्यक्रम की तस्वीर और जानकारी गुवाहाटी में राज्य शिक्षा विभाग को भेजनी पड़ती है। इसलिए बाढ़ के पानी के बीच तिरंगा फहराने के लिए 2 बड़े लोगों के साथ उन 2 बच्चों को चुना गया, जिन्हें तैरना आता था। जिस वक्त झंडा फहराने के बाद ये चारों राष्ट्रगान गा रहे थे, उस वक्त स्कूल के दूसरे टीचर और स्टूडेंट स्कूल के बाहर सुरक्षित जगह पर खड़े थे। 


मिजानुर ने 16 अगस्त की शाम को एक और पोस्ट शेयर करके इस तस्वीर को मिले इतने अच्छे रिस्पॉन्स के लिए सबका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ढुबरी के उन लोगों का भी शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने बाढ़ के बावजूद देशभक्ति की मिसाल पेश की। उन्होंने लिखा कि यह घटना और इस तस्वीर को मिला जबर्दस्त रिस्पॉन्स इस बात का सबूत है कि लोगों के दिलों में देश के लिए प्यार लगातार बढ़ रहा है।