उत्तर कोरिया ने अमरीका पर गिराया परमाणु बम, वायरल हुआ वीडियो

Daily news network Posted: 2017-04-20 12:51:02 IST Updated: 2017-04-20 12:51:02 IST
उत्तर कोरिया ने अमरीका पर गिराया परमाणु बम, वायरल हुआ वीडियो
  • उत्तर कोरिया और अमरीका में जारी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है

जयपुर।

 उत्तर कोरिया और अमरीका में जारी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है। वीडियो में उत्तर कोरिया की ओर से अमरीकी शहर पर परमाणु बम गिराया जाना दिखाया गया है। परमाणु बम गिरने के बाद देखते ही देखते अमरीकी शहर आग में तब्दील हो जाता है। कई लोग इस वीडियो को हकीकत मान रहे हैं लेकिन अमरीका ने इसे उत्तर कोरिया का प्रोपेगेंडा करार दिया है। वीडियो के बाद लोगों में तीसरे विश्व युद्ध शुरू होने की आशंका को लेकर दहशत फैल गई। 


बताया जा रहा है कि यह वीडियो उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की ओर से जारी किया गया है। पिछले दिनों उन का जन्मदिन मनाया गया। उसी मौक पर यह वीडियो जारी किया गया। वीडियो में उत्तर कोरिया की मिसाइलें अमरीका के एक बूड़े शहर पर गिरती हुई नजर आती है। वीडियो को देखकर किम जोंग उन मुस्कुराते हैं तो भीड़ जोर जोर से तालियां बजाती है। रविवार को यह कार्यक्रम राजधानी प्योंगयांग में मिलिट्री परेड के बाद हुआ था। 


वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सबसे पहले एक कार्यक्रम में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का स्वागत किया जाता है। फिर एक वीडियो चलाया जाता है। इसमें उत्तर कोरिया की ओर से अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से अमरीकी शहर में परमाणु बम गिराना दिखाया जाता है। यह बम अमरीकी शहर को आग के गोले में तब्दील कर देता है। इसमें अमरीकी झंडा भी जलता नजर आ रहा है। इसके बाद किम जोंग उन और सेना के अधिकारी ताली बजाकर खुशी का इजहार करते हैं। इसके अलावा उत्तर कोरियाई सैन्य बैंड बजाया जाता है। 


ऐसा पहली बार नहीं है जब उत्तर कोरिया ने ऐसा प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किया है। इससे पहले 2016 में उत्तर कोरिया ने लास्ट चांस नाम से ऐसा ही एक वीडियो जारी किया था,जिसमें अमरीकी शहर वॉशिंगटन को तबाह होते हुए दिखाया गया था। वीडियो में लिंकन मेमोरियल को ध्वस्त होते दिखाया गया था। इससे पहले साल 2013 में भी एक वीडियो में अमरीका के कैलिफोर्निया,हवाई और कोलेरोडो स्प्रिंग में परमाणु हथियार गिराते हुए दिखाया गया था। हालांकि मौजूदा समय में उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच तनाव चरम पर है। दोनों देश एक दूसरे पर हमले की तैयारी में है।