असम में पैदा हुआ 5 पैरों वाला बछड़ा,लोग मान रहे गुड लक

Daily news network Posted: 2017-08-30 18:39:57 IST Updated: 2017-08-30 18:39:57 IST
असम में पैदा हुआ 5 पैरों वाला बछड़ा,लोग मान रहे गुड लक
  • असम के दक्षिण सलमारा क्षेत्र में पैदा हुआ गाय का बछड़ा सभी के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। इस बछड़े के पांच पैर हैं।

दिसपुर।

असम के दक्षिण सलमारा क्षेत्र में पैदा हुआ गाय का बछड़ा सभी के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। इस बछड़े के पांच पैर हैं। लोगों को जब इस बारे में पता चला तो वे उसे देखने के लिए उमड़ पड़े। यह बछड़ा हसन अली के खेत में पैदा हुआ था। बछड़े का जन्म 10 अगस्त को हुआ था।


लोग यह देखकर हैरान है कि कि पांच पैरों वाला बछड़ा जन्म लेने के 10 दिन बाद भी जिंदा है। यह पहली बार है जब इलाके में रह रहे लोगों को इस तरह के विकृत जानवर को देखने का मौका मिला है क्योंकि यह असामान्य है। लोग दूर से इस बछड़े को देखने के लिए आ रहे हैं।

लोगों का मानना है कि यह बछड़ा उनके लिए गुड लक लाएगा। हसन अली ने कहा, जब हमने बछड़े के पीछे एक पैर और लटका हुआ देखा तो हम चौंक गए। बकौल अली, मेरे पास बचपन से पालतू गायें और भैंसे हैं लेकिन ऐसा रेयर एनिमल पहले कभी नहीं देखा। मुझे लगा था कि यह बछड़ा जल्दी मर जाएगा।

पहले तो यह बछड़ा बहुत कमजोर था लेकिन अब वह अच्छे से खा रहा है और स्वस्थ है। हम उसका पूरा ध्यान रख रहे हैं। पांच पैरों वाले बछड़े की तस्वीर जब सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तो वह वायरल हो गई। लोगों ने यह विश्वास करना शुरू कर दिया है कि यह बछड़ा गांव में गुड लक लेकर आया है। कहा जा रहा है कि यह जन्म न ले सके जुड़वा बछड़े का (पांचवा)पैर है।