मणिपुर के मिरैकल मैन नाम से मशहूर IAS आर्मस्ट्रांग, अपने सरकारी बंगले पर बच्चों को खिलाएंगे खाना

Daily news network Posted: 2017-07-13 20:57:22 IST Updated: 2017-07-13 20:57:22 IST
मणिपुर के मिरैकल मैन नाम से मशहूर  IAS आर्मस्ट्रांग, अपने सरकारी बंगले पर बच्चों को खिलाएंगे खाना
  • नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर राज्य में मिरैकल नाम से फेमस एक कलेक्टर हर हफ्ते स्कूली बच्चों के साथ अपने सरकारी बंगले पर डिनर करेंगे। उन्होंने पांचवीं से दसवीं क्लास तक के बच्चों को हर शुक्रवार खाने पर अपने घर बुलाने का फैसला लिया है। इसके लिए जिले के हर स्कूल में से 10 बच्चों को चुना जाएगा।

मणिपुर

इंफाल। नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर राज्य में मिरैकल नाम से फेमस एक कलेक्टर हर हफ्ते स्कूली बच्चों के साथ अपने सरकारी बंगले पर डिनर करेंगे। उन्होंने पांचवीं से दसवीं क्लास तक के बच्चों को हर शुक्रवार खाने पर अपने घर बुलाने का फैसला लिया है। इसके लिए जिले के हर स्कूल में से 10 बच्चों को चुना जाएगा। 




आईएएस आर्मस्ट्रांग पाम मणिपुर के तामेंगलांग जिले के युवा डिप्टी कमिश्नर और डिप्टी मजिस्ट्रेट हैं। वे अपने अच्छे व्यवहार के लिए वहां के लोगों में काफी फेमस हैं।




 डिप्टी कमिश्नर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि बच्चों को उनके सपनों के बारे में बताने का मौका भी दिया जाएगा। वहीं, उनसे जिले के फ्यूचर के बारे में पूछा जाएगा। इस बहाने स्टूडेंट्स को जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को देखने का मौका भी मिलेगा।



उन्होंने कहा  कि बचपन में डीसी बंगले और ऑफिस के पास से गुजरना होता था, तो उस दौरान मुझे अंदर घुसने की बहुत इच्छा होती थी। अब मैं खुद डीसी के पद पर हूं तो स्कूली बच्चों को बंगले पर बुलाना चाहता हूं। उम्मीद करता हूं इससे उनके सपनों को पंख मिलेंगे।

तामेंगलांग सहित आसपास के इलाकों में डीसी आर्मस्ट्रांग पाम की लोकप्रियता कुछ इस कदर है कि जनता ने उन्हें मिरैकल मैन नाम दे दिया है। 



उन्होंने बिना किसी सरकारी सहायता के लोकल लोगों की मदद से ही 100Km लंबी सड़क बनवा दी। उन्होंने खुद कई बार सड़क निर्माण के दौरान श्रमदान किया था। वे जेमे नेगे जनजाति से ताल्लुक रखने वाले पहले ऐसे शख्स हैं जो आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के अफसर बने हैं।