मणिपुर का जबीर खान दांतों से खींच लेता है एक साथ दो गाडिय़ों को

Daily news network Posted: 2017-11-07 16:17:19 IST Updated: 2017-11-07 16:17:31 IST
मणिपुर का जबीर खान दांतों से खींच लेता है एक साथ दो गाडिय़ों को
  • मणिपुर में एक शख्स अपने दांतों का इस्तेमाल कर दो वाहनों को एक साथ खींच लेता है। दुनिया में ऐसा करने वाले कम लोग ही हैं। दांतों से दो वाहनों को एक साथ खींच लेने वाले शख्स का नाम है जबीर खान।

इंफाल।

मणिपुर में एक शख्स अपने दांतों का इस्तेमाल कर दो वाहनों को एक साथ खींच लेता है। दुनिया में ऐसा करने वाले कम लोग ही हैं। दांतों से दो वाहनों को एक साथ खींच लेने वाले शख्स का नाम है जबीर खान।


24 साल का जबीर खान थोबुल जिले के लिलोंग खुनोउ का रहने वाला है। रविवार को जबीर खान ने लिलोंग पुलिस थाने के सामने अपने दांतों से एक ऑल्टो व जिप्सी को एक साथ खींच लिया।


जबीर खान ने ऑल्टो व जिप्सी को एक रस्सी से बांध लिया। इसके बाद रस्सी को अपने दांतों में दबा लिया। उसने दांतों से दोनों वाहनों को एक साथ खींचकर लोगों को हैरत में डाल दिया क्योंकि यह सपने जैसा था।


एल. हाजी सलाउद्दीन के बेटे जबीर ने मीडिया कर्मियों को बताया कि कुछ माह पहले नारियल को छीलने के लिए उसके पास चाकू नहीं था। उसने अपने दांतों से नारियल के छिलके उतारने की कोशिश की, तब उसे महसूस हुआ कि वह इसे आसानी से कर सकता है।


इसके बाद उसने 10 से ज्यादा नारियल अपने दांतों से छील दिए। उसने एक बार फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया,जिसमें उसने कैमरे के सामने नारियल को अपने दांतों से छीला था। इस पोस्ट को 700 से ज्यादा लाइक्स मिले। साथ ही उसे कई लोगों ने प्रोत्साहित किया। इस अनुभव के बाद जबीर खान ने अपने दांतों से साइकिल को खींचने की प्रैक्टिस की।


कुछ दोस्तों ने जबीर खान से कहा कि क्या वह अपने दांतों से वाहन को खींच सकता है या नहीं। जब उसने रविवार को अपने दांतों से वाहनों को खींचा तो उसने पाया कि वह आसानी से यह कर सकता है।


जबीर खान का कहना है कि वह सही वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए कोशिश करेगा। जबीर खान का कहना है कि उसने कभी पान नहीं खाया क्योंकि इससे उसके दांत कमजोर हो सकते हैं। जबीर ने अपनी जिंदगी में कभी शराब, ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थ नहीं लिए। बड़ों की सलाह पर वह अपने दांतों को मजबूत करने के लिए बांस की टहनियां खाता है। वह इन्हें सप्ताह में तीन बार खाता है। जबीर खान ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि युवाओं को पान और गुटखे जैसी आदतों को छोड़ देना चाहिए।


युवाओं को पान और गुटखे की बजाय हेल्दी फूड लेना चाहिए। आपको बता दें कि जबीर खान ने रविवार को 802 किलो की ऑल्टो कार को खींचा। जिप्सी का वजन करीब 1020 किलो था। इस तरह दोनों वाहनों का कुल वजन 1822 किलोग्राम हो गया। जबीर खान फिलहाल लिलोंग खुनोउ एंटी ड्रग एसोसिएशन में सचिव है। उसके वीडियो यू-ट्यूब पर भी उपलब्ध है। इन वीडियो के शीर्षक हैं एरामडम व्लोग्स।