मिलिट्री व्हिकल के शौकीन इस शख्स को टैंक में मिला 16 करोड़ का Gold, फिर किया ऐसा

Daily news network Posted: 2017-04-13 11:06:07 IST Updated: 2017-04-13 11:08:37 IST
मिलिट्री व्हिकल के शौकीन इस शख्स को टैंक में मिला 16 करोड़ का Gold, फिर किया ऐसा
  • आर्मी के सामान खरीदने के शौकीन निक मिड (बाएं) उस वक्त हैरान रह गए जब एक इराकी टैंक से करीब 16 करोड़ रुपए (20 लाख पाउंड) का सोना निकला।

लंदन।

आर्मी के सामान खरीदने के शौकीन निक मिड (बाएं) उस वक्त हैरान रह गए जब एक इराकी टैंक से करीब 16 करोड़ रुपए (20 लाख पाउंड) का सोना निकला। 

बता दें कि निक को सेना के सामान खरीदने का शौक है और उनके पास अबतक 150 मिलिट्री व्हिक्ल्स हैं। निक ने यह टैंक ईबे से करीब 24 लाख रुपए (30 हजार पाउंड) में खरीदा था। निक ने सोना पुलिस को सौंप दिया है।

इस टैंक को खरीदने के साथ ही 51 साल के निक मीड के पास कुल 150 मिलिट्री व्हिकल्स हो गए हैं। नॉर्थैन्ट्स के हेल्मडन में निक टैंक्स ए लॉट नाम की फर्म चलाते हैं, जो लोगों को किसी भी तरह की टैंक चलाने का मौका देते हैं। 

निक ने बताया कि वो और उनके मैकेनिक टॉड चैम्बरलेन के साथ डीजल टैंक को खोल रहे थे तभी उन्हें कुछ गोला बारूद मिला। इसके बाद दोनों के हाथ करीब साढ़े 5 किलो का एक गोल्ड बार लगा। टॉड ने तुरंत जांच-परख ये अंदाजा लगा लिया था कि ये सोना करीब 16 करोड़ रुप का है। 

टॉड ने कहा, हमें समझ नहीं आ रहा था कि हम क्या करें। हम सीधे इतना बड़ा गोल्ड बार कैश में कनवर्ट नहीं करा सकते थे, क्योंकि लोग इस बारे में सवाल करते। ऐसे में हमने पुलिस को इन्फॉर्म किया।

निक कहते हैं कि 1990 में जब इराक ने कुवैत पर हमला किया, तब उसके सैनिकों ने खूब सोना लूटा था। ऐसे ही सैनिकों ने टैंक के फ्यूल टैंक को काटकर उसमें सोना भरा होगा। पर तभी अमेरिका ने इराकी सेना पर हमला कर दिया। इससे वे सोना साथ नहीं ले जा सके।