छिपकली के साथ आदमी बंद कमरे में कर रहा ऐसा काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-10-02 13:19:08 IST Updated: 2017-10-12 17:20:03 IST
छिपकली के साथ आदमी बंद कमरे में कर रहा ऐसा काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • सेक्स पावर बढ़ाने वाली छिपकली के साथ एक आदमी बंद कमरे में ऐसा काम कर रहा था जिसकी खबर मिलते ही पुलिस ने बीना समय गवाएं उसे गिरफ्तार कर लिया।

शिलोंग

सेक्स पावर बढ़ाने वाली छिपकली के साथ एक आदमी बंद कमरे में ऐसा काम कर रहा था जिसकी खबर मिलते ही पुलिस ने बीना समय गवाएं उसे गिरफ्तार कर लिया। 


घटना शिलोंग के रिभोई की है जहां पुलिस और वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्योरों ने रविवार को गेको छिपकली के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।


गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नौ मील बिरदिआ निवासी राजू अली (50) के रूप में की गयी है. अभियान पर चलाया गया था गेको 8 इंच लम्बी बताई गयी है तस्कर राजू अली अपने घर पर एक लाख रूपये की विलुप्त प्रजाति की छिपकली को बेचने की कोशिश कर रहा था।  


लेकिन ठीक समय पर पुलिस ने छापा मारकर उसे रेंज हाथों पकड़ लिया। इस सम्बन्ध में एक रिपोर्ट में दर्ज कर ली गयी है आपको बता दें कि गेको छिपकली एक दुर्लभ और लुप्त हो रही प्रजाति है और इसका इस्तेमाल मर्दानगी बढाने वाली दवाई के रूप में किया जाता है जिसके कारण इसकी मांग इंटरनेशनल मर्केट में बहुत है. इसकी पूर्वोत्तर राज्यों से दक्षिणपूर्व एशियाई देशों में अवैध तस्करी की जाती है. यहां के लोग मानते हैं कि गेको के मांस से कई दवाइयां बनाई जाती और ये कई बिमारियों में काम आती है.