अश्लील हरकते करता है ये जानवर, फोटो हुई वायरल; जानिए क्या है सच्चाई

Daily news network Posted: 2017-04-10 17:17:56 IST Updated: 2017-04-10 17:17:56 IST
अश्लील हरकते करता है ये जानवर, फोटो हुई वायरल; जानिए क्या है सच्चाई
  • मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करने वाले अज्ञात जानवर की कथित फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

बड़वानी।

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करने वाले अज्ञात जानवर की कथित फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।



बताया जा रहा है कि यह जानवार महिलाओं के कपड़े फाड़कर उनके साथ अश्लील हरकत करता है। फोटो देख ग्रामीणों की दहशत और बढ़ गई है। फोटो में कथित जानवर इंसान और जानवर का मिला-जुला रूप नजर आ रहा है।



दरअसल यह फोटो पिछले कई साल से इंटरनेट पर है। दावा है कि इस तरह का जानवर सबसे पहले 1957 में अमेरिका के मेरीलैंड में देखा गया था। इसे वहां गॉटमैन के नाम से प्रचारित किया गया। इस गॉटमैन के कई फोटोज नेट पर उपलब्ध हैं।



किसी शरारती तत्व ने ऐसी ही किसी वेबसाइड से गॉटमैन का फोटो लेकर उसे एडिट कर बड़वानी का जानवर बताते हुए वायरल किया कर दिया है। मोशन टेक्नीक का इस्तेमाल कर उसने इसे ऐसा बना दिया है, जैसे अज्ञात जानवर भाग रहा हो।



सबसे पहले इस तरह के जानवर को पुन्या फलिया, सजवानी, गोया फलिया व धमनई के कुछ लोगों ने देखने का दावा किया। इसे वे 'नाहिरे' बता रहे थे, जो रंग-रूप बदलने में माहिर होते हैं।



ग्रामीणों के मुताबिक नाहिरे फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाता। बल्कि, आदमी बनकर महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करता है। इसके अलावा वह शेर, चीता या अन्य कोई जानवर भी बन जाता है।



इसके डर से रात होते ही गांव के पुरुष हाथों में टार्च, फाल्या, कुल्हाड़ी, तीर-कमान, लट्‌ठ, भाला लेकर चौकसी कर रहे हैं। मोहन नाम के एक शख्स ने बताया कि रात 10 बजे उन्होंने खेत के पास भूरे रंग का जानवर देखा था। वह रंग-रूप बदलकर महिलाओं के साथ गलत काम करता है।



इसी तरह सजवानी के कैलाश रूमाल ने बताया कि उसने शंकर पेमाजी के घर के पीछे जानवर देखा था। जो पलभर में न जाने कहां गायब हो गया। इसके बाद कई गांवों के लोगों ने इस तरह की शिकायत की। पुलिस और वन विभाग की टीम इस अजीब जानवर की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।



एसपी प्रशांत खरे के मुताबिक, शहर व गांवों में पुलिस गश्त करा रहे हैं। पिछले दिनों खबर मिलने पर धमनई में फोर्स ने सर्चिंग की थी, लेकिन कुछ नहीं मिला। लोग नाहिरे या अज्ञात जानवर की बात कह रहे हैं। कोई पकड़ में आए तो कार्रवाई करें। किसी ने केस दर्ज नहीं कराया। वहम या अफवाहों पर लोग ध्यान न दें।