इस लड़के को 1 फोटो के मिलते हैं 25 हजार, ऐसे आया पैसा कमाने का Idea

Daily news network Posted: 2017-06-20 13:37:07 IST Updated: 2017-06-20 13:37:07 IST
इस लड़के को 1 फोटो के मिलते हैं 25 हजार, ऐसे आया पैसा कमाने का Idea
  • इस समय काफी लोग अपनी तरह-तरह की फोटोज इंस्टाग्राम पर अपलोड करते रहते हैं। लेकिन, कुछ लोग इससे जमकर पैसा भी कमा रहे हैं। ऐसा ही इस गुजराती युवक ने भी किया, जिससे अब ये एक फोटो के ही 25 हजार रुपए कमा रहे हैं।

इस समय काफी लोग अपनी तरह-तरह की फोटोज इंस्टाग्राम पर अपलोड करते रहते हैं। लेकिन, कुछ लोग इससे जमकर पैसा भी कमा रहे हैं। ऐसा ही इस गुजराती युवक ने भी किया, जिससे अब ये एक फोटो के ही 25 हजार रुपए कमा रहे हैं।

इस तरह आया आइडिया...

- मूल गुजरात के नील पटेल इस समय लंदन में रह रहे हैं। नील को घूमने-फिरने का काफी शौक है। वे अक्सर अपनी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर करते रहते हैं।

- नील बताते हैं कि करीब एक साल पहले ही मुझे ख्याल आया कि क्यों न और लोगों की तरह इंस्टाग्राम का यूज करके पैसा भी कमाया जाए।

- नील ने इंस्टाग्राम पर अपना पेज बनाया और हजारों की संख्या में अपने फॉलोअर्स इकट्ठे करने शुरू किए। 

- उन्होंने ऐसी फोटोज शेयर करनी शुरू कीं, जो बिल्कुल नॉर्मल व्यक्ति की लाइफ होती है, जिसे काफी पसंद किया गया।

- एक चरवाहे से लेकर गरीब बच्चों के साथ समय बिताते हुए जैसी उनकी कई फोटोज को सबसे ज्यादा पसंद किया गया और इस तरह कुछ महीनों में ही उनके फॉलोअर्स की संख्या 35 हजार के करीब हो गई।

कई कंपनियों को पसंद आई नील की फोटोज

- इसके बाद नील अपना पूरा समय फोटोग्राफी में बिताने लगे और कई टूरिस्ट कंपनियों और एडवरटाइज कंपनियों से जुड़ गए।

- शुरुआत में नील ने मैन्सवेयर कंपनी से हॉलैंड की ट्रैवलिंग और वहां की फोटोग्राफी का ऑफर मिला। इसके बाद कई होटल और ट्रैवल कंपनियों ने नील से संपर्क किया और इस तरह ट्रैवलिंग और फोटोग्राफी नील का प्रोफेशन बन गया। नील बताते हैं कि उनकी एक फोटो के लिए उन्हें 25 हजार रुपए मिलते हैं। इस तरह वे महीने में एक लाख रुपए तक कमा लेते हैं।