Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

HR की जॉब छोड़कर लड़की रेहड़ी लगा बेच रही है खाना, ये है खास वजह!

Patrika news network Posted: 2017-03-09 13:03:32 IST Updated: 2017-03-09 13:03:32 IST
HR की जॉब छोड़कर लड़की रेहड़ी लगा बेच रही है खाना, ये है खास वजह!
  • MBA पास राधिका ने एचआर की शानदार जॉब छोड़कर खाने की रेहड़ी खोली है। राधिका ने मोहाली इंडस्ट्रियल एरिया में एक फूड कोर्ट खोला है। यह इसलिए दिलचस्प है, क्योंकि MBA पास है।

अंबाला।

MBA पास राधिका ने एचआर की शानदार जॉब छोड़कर खाने की रेहड़ी खोली है। राधिका ने मोहाली इंडस्ट्रियल एरिया में एक फूड कोर्ट खोला है। यह इसलिए दिलचस्प है, क्योंकि MBA पास है।



अंबाला की रहने वाली राधिका ने बीकॉम की पढ़ाई के बाद एमबीए करने के लिए वह चंडीगढ़ आ गई। एमबीए की पढ़ाई के दौरान पीजी में रहती थी।



राधिका ने बताया कि पढ़ाई ठीक चल रही थी, लेकिन पेइंग गेस्ट का खाना उसे अच्छा नहीं लगता था। न खाने में कोई टेस्ट और ना ही ठीक से पका होता था। खाने की समस्या ने राधिका को नौकरी के दौरान भी परेशान किया।

उन्हें लगा कि बजाय किसी और की नौकरी करने के अपना काम शुरू किया जाए, जो उन्हें संतुष्टि भी दे और रोजगार भी, इसीलिए उन्होंने ये काम शुरू कर दिया।



वे अकसर अपनी मां के पकाए खाने को बहुत मिस करती थी। यही से उसे आइडिया आया कि जब भी कुछ अपना करेगी तो वर्किंग लोगों को घर का खाना देने का काम करेगी।



राधिका की रेहड़ी पर राजमा-चावल, कढ़ी चावल, दाल-चावल और रोटी सब्जी सहित वो सब कुछ है जो घर में बनता है।

मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया में राधिका रोजाना एक बजे से तीन बजे तक रेहड़ी लगाती हैं। उनके फ़ूड कोर्ट के चाहने वालों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।



राधिका ने अपने बुलंद हौसले के साथ इस काम की शुरुआत की। लोगों को अपनेपन का एहसास कराने के लिए उन्‍होंने रेहड़ी का नाम 'मां का प्यार' रखा है। उनका कहना है कि उन्‍हें इस काम से काफी अच्छा रिस्‍पॉन्स मिल रहा है।