दिल्ली क्लब में अपमानित होनेवाली मेघालय की महिला ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका

Daily news network Posted: 2017-10-12 14:58:30 IST Updated: 2017-10-12 14:58:30 IST
दिल्ली क्लब में अपमानित होनेवाली मेघालय की महिला ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका
  • पिछले दिनों दिल्ली गोल्फ क्लब के डाइनिंग रूम से निकाले जाने की घटना के बाद सुर्खियों में आई मेघालय की महिला टैलिन लिंग्दोह ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है।

शिलॉन्ग।

पिछले दिनों दिल्ली गोल्फ क्लब के डाइनिंग रूम से निकाले जाने की घटना के बाद सुर्खियों में आई मेघालय की महिला टैलिन लिंग्दोह ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है।

दायर याचिका में उन्होंने हाई कोर्ट से मनोरंजन के सार्वजनिक स्थलों पर किसी के खिलाफ भेदभाव न करने सहित मानवाधिकार का उल्लंघन न करने के प्रति निर्देश जारी करने का आग्रह किया है। 

पीड़ित महिला लिंग्दोह की वकील वृंदा ग्रोवर द्वारा दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि लिंग्दोह को क्लब के डाइनिंग क्षेत्र में बैठने की अनुमति नहीं देना असंगत था और लगता था, जिससे उसके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन हुआ।

बताते चलें कि कुछ महीना पूर्व मेघालय की एक महिला को दिल्ली गोल्फ क्लब के डाइनिंग रूम से इसलिए निकाल दिया गया था, क्योंकि उसने मेघालय का परंपरागत खासी परिधान पहन रखा था। 

इस क्लब के कर्मचारियों ने तंज कसा था कि वह परिधान घरलू सहायिका जैसा दिखता है। टैलिन लिंग्दोह ने जैनसम पहन रखा था जो परंपरागत तौर पर खासी समुदाय की महिलाएं पहनती हैं। उनकी नियोक्ता डॉ. निवेदिता बर्थाकुर सोंधी को गत 25 जून को दिल्ली गोल्फ क्लब में यहां के एक सदस्य ने आमंत्रित किया था, जिसके साथ लिंग्दोह भी वहां आई थीं।