शिमा मोडक को मिला वूमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया पुरस्कार

Daily news network Posted: 2017-08-30 15:59:28 IST Updated: 2017-08-30 16:07:15 IST
शिमा मोडक को मिला वूमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया पुरस्कार
  • नई दिल्ली में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने वाले वूमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड शिलॉन्ग की एक महिला को भी प्रदान किया गया।

शिलॉन्ग।

नई दिल्ली में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने वाले वूमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया अवार्ड शिलॉन्ग की एक महिला को भी प्रदान किया गया।

गैर सरकारी संगठन स्पार्क की सदस्य शिमा मोडक को राष्ट्रीय स्तर पर मेघालय एवं पूर्वोत्तर की प्रतिनिधि के तौर पर यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

पूर्वोत्तर से यह पुरस्कार प्राप्त करने वाली वह पहली महिला बन गई हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में नीति आयोग की तरफ से इस साल यह पुरस्कार बारह महिलाओं को वीमेन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया पुरस्कार 2017 दिए गए हैं। ज़िन्दगी से, प्रकृति से, समाज से, संस्कृति से, रिश्ते नातों से, राजनीति से, सिस्टम से संघर्ष करतीं आगे बढ़ीं यह महिलाएं अपने आप में ख़ास हैं और इन्होने हर विकट परिस्थिति को पीछे छोड़ते हुए भारत का नाम रोशन किया।

इनकी कहानियां सुनकर ही रोंगटें खड़े हो जातें है मगर इनके जज़्बे को सलाम करने के लिए हाथ खुद उठ भी जाता है। इस पुरस्कार समारोह में सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहीं और उन्होंने भी इनकी हिम्मत और बुलंद हौसले को सलाम किया।