ये हैं इंडियन यूट्यूब स्टार, 5 साल की उम्र से गाती है गाना; शाहरुख-ऋतिक कर चुके हैं सराहना

Daily news network Posted: 2017-03-20 18:29:14 IST Updated: 2017-03-20 18:29:14 IST
ये हैं इंडियन यूट्यूब स्टार, 5 साल की उम्र से गाती है गाना; शाहरुख-ऋतिक कर चुके हैं सराहना
  • Youtube पर देश-दुनिया के लोगों को क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिल रहा है। यूट्यूब पर सिंगिंग स्टार विद्या अय्यर काफी चर्चित होती जा रही हैं। उनके चैनल 'विद्यावॉक्स' के 20 लाख से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं। हाल ही में उन्होंने यूट्यूब के अलावा एक लाइव प्रोग्राम में लाइव परफॉर्मेंस किया।

मुंबई।

Youtube पर देश-दुनिया के लोगों को क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिल रहा है। यूट्यूब पर सिंगिंग स्टार विद्या अय्यर काफी चर्चित होती जा रही हैं। उनके चैनल 'विद्यावॉक्स' के 20 लाख से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं। हाल ही में उन्होंने यूट्यूब के अलावा एक लाइव प्रोग्राम में लाइव परफॉर्मेंस किया।

इंडिया में जन्मी अमेरिकन आर्टिस्ट विद्या अय्यर ने पहला मैशअप कवर यूट्यूब पेज 'विद्यावॉक्स' वर्ष 2015 में रिलीज किया था, तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

म्यूजिक कंपोजर शंकर टकर के यूट्यूब चैनल 'द श्रुतिबॉक्स' पर सबसे पहले विद्या अय्यर और उनकी बहन वंदना ने प्रस्तुति दी थी।

वे जस्टिन बीबर का 'लेट मी लव यू' और अरिजीत सिंह का 'तुम ही हो' जैसे गानों की मिक्सिंग करके उन्हें और हिट बना चुकी हैं।

'विद्यावॉक्स' के 32 वीडियोज में हॉलीवुड और बॉलीवुड समेत कई भाषाओं में मैशअप सॉन्ग शामिल हैं। इनमें से बॉलीवुड फिल्म 'ये जवानी है दिवानी' के मैशअप सॉन्ग 'कबीरा' को रिकॉर्ड 30 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। 

विद्या के चैनल 'विद्यावॉक्स' को 20 लाख से ऊपर लोग सबस्क्राइब कर चुके हैं। 'विद्यावॉक्स' के 'कुथू फायर' को 23 लाख से ज्यादा दर्शक देख चुके हैं। इसके अलावा 'बी फ्री' को 7 लाख, 'एंडलेस समर स्टार्स' को 11 लाख और 'तेरी खैर मंगदी' वीडियो को 9 लाख ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

यूट्यूब स्टार विद्या अय्यर का जन्म चेन्नई में हुआ था। वहां से 8 साल की उम्र में वे पैरेंट्स के साथ अमेरिका के विर्जिनिया रहने चली गईं। बता दें कि विद्या 5 साल की उम्र से गा रही हैं। वे तमिल, तेलुगू, इंग्लिश और हिंदी भाषाओं पर अपनी पकड़ रखती हैं।

विद्या अय्यर के पैरेंट्स उनको डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन जब वे कॉलेज में पढ़ रही थीं, तभी उनकी पहचान म्यूजिक कंपोजर शंकर टकर से हुई। विद्या का टैलेंट देखकर शंकर ने उनको अपने बैंड में गाने का मौका दिया और यूट्यूब चैनल 'द श्रुतिवॉक्स' पर उसको अपलोड किया, जहां काफी सराहना मिली।

प्रोफेशनली सिंगिंग सीखने के लिए विद्या ने मुंबई जाने की ठानी और उनके परिजनों ने भी उनको उड़ान भरने की आजादी दे दी। अय्यर ने कहा कि यह संगीत के लिए मेरा प्यार ही था, जिसने मुझे डॉक्टर बनने की बजाय सिंगर बनाया। हालांकि, अब वे अब म्यूजिक को इंजॉय कर रही हैं और इसीलिए मेरा फोकस उसी तरफ है। विद्या ने साइकोलॉजी की डिग्री भी ले रखी है। 

बॉलीवुड के सितारे शाहरुख खान और रितिक रोशन भी यूट्यूब स्टार विद्या अय्यर की सराहना कर चुके हैं। एआर रहमान, कोल्डप्ले, बैयन्स और मेजर लेजर उन में से हैं, जिनके साथ विद्या भविष्य में काम करना चाहती हैं। हालांकि, उन्हें अब तक बॉलीवुड से कोई ऑफर नहीं मिला है।