फर्जी दस्तावेज के साथ घुसपैठ की कोशिश में दस म्यांमार नागरिक गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-05-15 15:39:02 IST Updated: 2018-05-15 18:20:33 IST
फर्जी दस्तावेज के साथ घुसपैठ की कोशिश में दस म्यांमार नागरिक गिरफ्तार
  • मणिपुर आैर म्यांमार के सीमावर्ती इलाके मोरे के पास से भारत में प्रवेश कर रहे दस म्यांमार नागरिकों को फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।

इंफाल।

मणिपुर आैर म्यांमार के सीमावर्ती इलाके मोरे के पास से भारत में प्रवेश कर रहे दस म्यांमार नागरिकों को फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए इन दस म्यांमार नागरिकों में से पांच महिलाएं है आैर पांच पुरूष है।


इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि उनके फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया है। गिरफ्तार लोगों को माेरे पुलिस काे साैंप दिया गया है। इस वारदात के बाद पूर्वोत्तर राज्यों के चार दिवसीय दौरे पर आए नौसेना के चीफ आैर चीफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन एडमिरल सुनील लांबा की सुरक्षा बढ़ा दी गर्इ है।


बता दें कि एडमिरल लांबा रविवार को आर्इएएफ के हेलीकाॅप्टर से ये यहां पहुंचे आैर उन्होंने सोमवार को मोरे के चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। मणिपुर के बाद एडमिरल लांबा मिजाेरम आैर त्रिपुरा जाएंगे जहां वे राज्यपाल के अलावा वहां के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।


गौरतलब है कि हाल ही में मोरे पुलिस ने कुछ रोहिंग्या, एक चीनी आैर कुछ म्यांमार के नागरिकों को गिरफ्तार किया था। वे माेरे के रास्ते से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे।