त्रिपुरा: 14 साल की नाबालिग से रेप, 54 साल का आरोपी बिजनेसमैन गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-04-23 09:49:39 IST Updated: 2018-04-23 17:41:54 IST
  • ताजा घटना त्रिपुरा की है, जहां नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है।

अगरतला।

बलात्कार के मामले में कमी लाने के लिए भले ही केंद्र सरकार ने कड़ा कानून बना दिया हो, लेकिन ऐसी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। खासतौर से पूर्वोत्तर में बच्चियों और महिलाओं की स्थिति बेहद खराब है। यहां आए दिन बलात्कार और गैंगरेप के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा घटना त्रिपुरा की है, जहां नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है। 


पुलिस ने बताया कि घटना खोवाई जिले के तेलियामुरा की है। यहां एक 14 साल की बच्ची से आरोपी ने पिछले 2 महीने में कई बार रेप किया। 54 साल के इस आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी एक कारोबारी है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी ने पहले अपने फॉर्म हाउस में लड़की के साथ दुष्कर्म किया. उसके बाद उसे किसी से न बताने की धमकी दी, लेकिन इस बार लड़की ने अपनी एक दोस्त को बताया उसने उसे पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने में मदद की।




इस बीच, माकपा ने आरोप लगाया है कि आरोपी विहिप का प्रदेश नेता है। हालांकि विहिप के प्रदेश संगठन सचिव अमल चक्रवर्ती ने इस बात से इनकार किया है कि आरोपी का हिंदू संगठन से कोई संबंध है। खोवई के पुलिस अधीक्षक कृष्णेंदु चक्रवर्ती ने बताया कि आरोपी को कल उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पीडि़ता के आरोप के मुताबिक उसने इस साल फरवरी से उसका 11 बार बलात्कार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी पर बलात्कार और आपराधिक भयादोहन की धारा लगाई गई है तथा यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।