अब इस राज्य में चुनावी चाल चलने जा रहे हैं अमित शाह, 3 लाख योद्धा करेंगे तैयार

Daily news network Posted: 2018-05-17 13:22:30 IST Updated: 2018-05-25 14:11:35 IST
अब इस राज्य में चुनावी चाल चलने जा रहे हैं अमित शाह, 3 लाख योद्धा करेंगे तैयार
  • सरकार के खिलाफ विपक्षी दल-संगठनों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शन के बीच प्रदेश भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 3 लाख 33 हजार योद्धा तैयार करने में जुटी है

गुवाहाटी।

सरकार के खिलाफ विपक्षी दल-संगठनों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शन के बीच प्रदेश भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 3 लाख 33 हजार योद्धा तैयार करने में जुटी है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी पिछले दो महीने से प्रदेश के अपने 27 लाख कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने में लगी हुई है, जिसके तहत प्रत्येक बूथों पर पेज प्रमुख की निुयक्ति का काम चुनावी अभियान का अहम हिस्सा है। इसके तहत पार्टी द्वारा मंगलदै लोकसभा क्षेत्र में 28 हजार पेज प्रमुखों की नियुक्ति के काम को अंजाम दिया जा चुका है। 




पेज प्रमुखों की नियुक्ति का काम पिछले सप्ताह मंगलदै विधानसभा क्षेत्र से शुरु हुई थी। मंगलवार को कमलपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर पेज प्रमुख की नियुक्ति के साथ मंगलदै लोकसभा क्षेत्र के सभी 10 विधानसभा सीटों पर पेज प्रमुख की नियुक्ति का काम पूरा किया गया। 20 मई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के बाद प्रदेश भाजपा दूसरे लोकसभा क्षेत्र में पेज प्रमुख की नियुक्ति का काम शुरु करेगी। उल्लेखनीय है कि पेज प्रमुख की नियुक्ति का प्रयोग पार्टी ने त्रिपुरा के चुनाव में किया था, जहां पार्टी को भारी सफलता मिली। पेज प्रमुख को मतदाता सूची का एक पेज देकर उन्हें सूचिबद्ध लोगों के घरों तक पहुंच कर उनसे संपर्क व सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने के अलावा पार्टी की नीति आदर्शों की जानकारी देने का दायित्व दिया जाता है। 





दरअसल भाजपा ने लोकसभा चुनाव के पूर्वोत्तर के 25 में से 21 सीट पर जीत का लक्ष्य रखा है। इसके लिए रणनीतियां तय करने खासकर प्रदेश भाजपा के सांगठनिक कामकाज की समीक्षा के साथ सरकार के कामकाज का मूल्यांकन करने के लिए अमित शाह 20 मई को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। वे मंगलदै में पेज प्रमुखों की नियुक्ति कार्य की समीक्षा करने के बाद इसी तरह का अभियान दूसरे राज्यों में चलाने का निर्देश पार्टी इकाइयों को देंगे। बैठक में पार्टी अध्यक्ष रंजीत दास यहां के अन्य राज्यों के अध्यक्ष और दूसरे पदाधिकारियों को जानकारी देंगे कि उन्होंने किसी प्रकार के एक लोकसभा क्षेत्र के 10 विधानसभा क्षेत्र में 28 हजार पेज प्रमुखों की नियुक्ति का काम पूरा किया।