पहली बार कांग्रेस को हराने के लिए भाजपा के साथ आई इतनी पार्टियां

Daily news network Posted: 2018-05-11 11:33:02 IST Updated: 2018-05-11 11:33:02 IST
पहली बार कांग्रेस को हराने के लिए भाजपा के साथ आई इतनी पार्टियां
  • आमपाति विधानसभा उप चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है। राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की अगुवाई में सत्तारुढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक (एमडीए) में शामिल सभी घटक दलों ने एकजुटता दिखाई

शिलोंग।

आमपाति विधानसभा उप चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है। राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की अगुवाई में सत्तारुढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक (एमडीए) में शामिल सभी घटक दलों ने एकजुटता दिखाई है। सभी ने कांग्रेस को हराने के लिए कमर कस ली है। एनपीपी को छोड़ किसी भी सहयोगी दल ने अपना उम्मीदवार यहां खड़ा नहीं किया है। 





नामांकन भरने की अंतिम तारीख तक भाजपा ने अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया। सरकार में शामिल सभी पार्टी एनपीपी उम्मीदवार के पक्ष में रहने का तय किया है। एमडीए के बैनर तले सभी दल चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे। भाजपा, यूडीपी, एचएसपीडीपी, पीडीएफ सहित अन्य जो भी दल एमडीए सरकार का हिस्सा हैं, उनके नेता विधायक एनपीपी के लिए चुनाव प्रचार करने वाले हैं। 




राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता एएल हेक ने बताया कि एमडीए सरकार में शामिल सभी पार्टियां संगठित हैं। कांग्रेस एवं परिवारवाद को रोकने के लिए मिलकर मुकाबला करेंगे। प्रचार अभियान का हिस्सा बनने के लिए वह खुद इच्छुक हैं। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष शिबून लिंग्दोह आमपाति विस क्षेत्र में प्रचार करने जा रहे हैं।




दूसरी तरफ भाजपा उम्मीदवार बुकल चंद्र हाजोंग ने पुष्टि की है वह आमपाति उप चुनाव नहीं लड़ेंगे। हाजोंग ने हाई कमान के फैसले का सम्मान करते हुए यह फैसला किया है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) सरकार का एक हिस्सा है। 




आगामी 28 मई को होने वाले आमपाति विधानसभा उप चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा की बेटी मियानी डी शिरा के खिलाफ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) से क्लेमेंट जी मोमिन ने चुनाव लडऩे के लिए नामांकन भरा है। हाजोंग ने कहा कि मुझे भाजपा अध्यक्ष शिबून लिंग्दोह ने हाई कमान के फैसले के बारे में बुधवार की शाम को अवगत कराया।