शिलांग टाइम्स की महिला संपादक को दिया गया दो सशस्त्र सुरक्षा गार्ड, पेट्रोल बम से हुआ था हमला

Daily news network Posted: 2018-04-21 15:08:41 IST Updated: 2018-04-21 18:01:57 IST
शिलांग टाइम्स की महिला संपादक को दिया गया दो सशस्त्र सुरक्षा गार्ड, पेट्रोल बम से हुआ था हमला
  • शिलांग टाइम्स की संपादक पैट्रिशिया मुखिम के घर पर 17 अप्रैल(मंगलवार) को पेट्रोल बम फेंका गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा के लिए सशस्त्र सुरक्षा गार्ड मुहैया करवा दिया है।

शिलांग टाइम्स की संपादक पैट्रिशिया मुखिम के घर पर 17 अप्रैल(मंगलवार) को पेट्रोल बम फेंका गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा के लिए सशस्त्र सुरक्षा गार्ड मुहैया करवा दिया है। पुलिस ने शिलांग में उनके निवास के पास एक सख्त सतर्कता का भी आदेश दिया।


सामाजिक न्याय और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उनके काम के लिए साल 2000 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। बता दें कि मंगलवार को उनके घर पर दो अज्ञात लोग मोटरसाइकिल पर आए और उनके घर पर पेट्रोल बम फेंककर फरार हो गए।


वे लैंगिक समानता, सामाजिक और पर्यावरण के मुद्दों पर प्रमुखता से लिखती रही हैं। उन्होंने उग्रवादी संगठनों द्वारा पूर्वोतर में हिंसा और बंदूक संस्कृति के खिलाफ भी आवाज उठाई है। सौभाग्यवश इस हमले में उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'मौजूदा खतरे देखते हुए उन्हें दो सशस्त्र रक्षक दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति के द्वारा उन्हें फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद महिला पत्रकार ने जिला पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।


अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, पुलिस मामले को हल करने के लिए प्रयास कर रही है।


राज्य गृह मंत्री जेम्स के संगमा ने कहा, मंगलवार की घटना के मद्देनजर संपादक को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की गई है। शहर में उम्प्लिंग इलाके में उनके निवास के आसपास पुलिस को गश्त करने का आदेश दिया गया है।

गौरतलब है कि 13 अप्रैल के एक संपादकीय में मुखीम ने मेघालय में खनन के नियमन की इजाजत की एक सरकारी योजना के खिलाफ लिखा था, जिसके बाद उनके अवास पर यह हमला हुआ।