अरुणाचल देश का अभिन्न अंग, यहां की एक-एक इंच भूमि सुरक्षित: राज्यपाल

Daily news network Posted: 2018-04-17 09:35:23 IST Updated: 2018-04-17 09:35:23 IST
अरुणाचल देश का अभिन्न अंग, यहां की एक-एक इंच भूमि सुरक्षित: राज्यपाल
  • अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बिग्रेडियर बीडी मिश्रा का कहना है कि अरुणाचल देश का अभिन्न अंग है।

ईटानगर।

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बिग्रेडियर बीडी मिश्रा का कहना है कि अरुणाचल देश का अभिन्न अंग है। उसकी सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। वहां की एक-एक इंच भूमि की रक्षा के लिए सेनाएं सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार चीन और पाकिस्तान से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।



दरअसल राज्यपाल भदोही जिले के गोपीगंज क्षेत्र के कठौता गांव स्थित अपने पैतृक आवास पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम  में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पैतृक गांव आना अच्छा लगता है  अपने बचपन के दोस्तों और स्थानीय लोगों से मिलने के साथ ही अपने स्कूल और कॉलेज पहुंच कर वहां लोगों से मिलना काफी अच्छा लगा। इसके पूर्व पैतृक आवास पहुंचने पर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर मिश्रा को गार्ड ऑफ  ऑनर दिया गया। वे पैतृक आवास पर चल रहे धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान परिजनों व ग्रामीणों से भी मिलते रहे।



बता दें कि ब्रिगेडियर के रूप में देश के लिए कई अहम लड़ाईयां लडऩे वालेमिश्रा आज भी एक अलग पहचान रखते हैं। एक सवाल के जवाब में चंद लाइनों में ही सही, लेकिन एक शेर के जरिए उन्होंने देश युवा पीढ़ी को संदेश दिया। राज्यपाल ने जीआईसी और केएनपीजी कॉलेज से शिक्षा ग्रहण की है। इसलिए इन दोनों कॉलेजों में पहुंचकर पुरानी यादें ताजा की। 





सेना में रहने के दौरान ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कई ऐसे बड़े कार्य किए, जिसे याद कर हर देशवासी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। उन्होंने 1993 में अमृतसर से हाईजैक हुए विमान से बिना किसी हानि के 124 यात्रियों को सकुशल बचाया था। साथ ही वे चीन-भारत और पाकिस्तान से हुए युद्व के दौरान भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इस दौरान उनकी पत्नी पुत्र समेत भतीजे पद्माकर मिश्रा, दिवाकर मिश्रा सुधाकर मिश्रा और जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेलए डॉ आनंद मिश्रा, विनोद यादव, ओम प्रकाश विश्वकर्मा आदि रहे।