छात्रों को सरकार का बड़ा तोहफा, अब मिलेगा 1 लाख रुपए

Daily news network Posted: 2018-05-11 13:25:00 IST Updated: 2018-05-11 15:14:43 IST
छात्रों को सरकार का बड़ा तोहफा, अब मिलेगा 1 लाख रुपए
  • गुवाहाटी के काॅटन विश्वविद्यालय छात्र संघ एवं पूर्व छात्र संघ के द्वारा आयोजित यूपीएससी के सफल छात्रों के सम्मान समारोह में असम के शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने हिस्सा लिया।

गुवाहाटी।

गुवाहाटी के काॅटन विश्वविद्यालय छात्र संघ एवं पूर्व छात्र संघ के द्वारा आयोजित यूपीएससी के सफल छात्रों के सम्मान समारोह में असम के शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने हिस्सा लिया। समारोह के दौरान मंत्री ने यूपीएससी में सफलता हासिल कर चुके छात्रों को सम्मानित किया।

समारोह के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व कि बता है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) जैसी परीक्षा में असम के इतने सारे लड़के आैर लड़कियों ने सफलता हासिल की है।


  

इसके साथ ही उन्होंने एेलान किया कि अब से यूपीएससी के प्रारंम्भिक परीक्षा पास करने वाले छात्रों को एक-एक लाख रुपए देकर आर्थिक सहायता की जाएगी। ताकि वे परीक्षा के अंतिम दौर में अपनी तैयारियां कोचिंग आैर दूसरे माध्यमों से पूरा कर सकें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि असम में प्रतिभा की कोर्इ कमी नहीं है। केवल उन्हें सही मार्गदर्शन की जरूरत है।


शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस बार जितने उम्मीदवार सफल हुए हैं, भविष्य में इससे भी ज्यादा लोगों के सफल होने की उम्मीद है। एेसे में इसके लिए राज्य सरकार उचित आैर बेहतर प्रशिक्षण सेवा की व्यवस्था करेगी। इसके लिए बेहतर संस्थानों का प्रबंध किया जाएगा। बता दें कि शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर नौ छात्राें को सम्मानित भी किया।