बांग्लादेश के प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बिप्लब देब को दी बधाई

Daily news network Posted: 2018-03-10 09:20:14 IST Updated: 2018-03-10 09:26:44 IST
बांग्लादेश के प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बिप्लब देब को दी बधाई
  • त्रिपुरा के भाजपा अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली इसके साथ ही त्रिपुरा में भाजपा की सरकार सत्ता में आ गई है।

अगरतला

त्रिपुरा के भाजपा अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली। इसके साथ ही त्रिपुरा में भाजपा की सरकार सत्ता में आ गई है। त्रिपुरा के नवनिर्वाचित सीएम बिप्लब देब को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को बधाई दी।


मुख्यमंत्री सचिवालय में कार्यरत एक अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने ढाका से देब को फोन किया और बिप्लब समेत उनके मंत्री परिषद को बधाई दी। गौरतलब है कि 48 वर्षीय देब के पूर्वजों का घर दक्षिणपूर्व बांग्लादेश के चटगांव के चांदपुर में है।


हसीना ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री से कहा कि उनकी सरकार साझा हितों को बढ़ावा देने के लिए त्रिपुरा सरकार के साथ अच्छे संबंध बनाए रखेगी और इसकी शुरुआत उन्होंने मुख्यमंत्री बिप्लब देब को बधाई देकर की है।



आपको बता दें कि त्रिपुरा के नवनिर्विचित मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कल (शुक्रवार) अपने पद की शपथ ली। त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। बिप्लब देब के साथ 9 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। बिप्लब देब के बाद जिष्णु देब बर्मन ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इसके साथ ही नरेश चंद्र देब बर्मा, रतनलाल नाथ, सुदीप राय बर्मन, प्रांजित सिंह रॉय, मनोज कांति देब, मेवाड़ कुमार जमातिया, सांत्वना चकमा ने भी शपथ ली।



शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित एक दर्जन से ज्यादा मुख्यमंत्री मौजूद थे। शपथग्रहण समारोह में हिस्सा पूर्व सीएम माणिक सरकार, बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे थे। इस शपथ ग्रहण समारोह की खासियत थी कि इसमें पूर्व सीएम माणिक सरकार भी पहुंचे थे। गुरुवार को माणिक सरकार को निमंत्रण देने के लिए खुद बिप्लब और बीजेपी महासचिव राम माधव उनके घर पहुंचे थे। गौरतलब है कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद  भारत आए हुए हैं।