बांग्लादेश के राष्ट्रपति हामिद को असम में करना पड़ा विरोध प्रदर्शन का सामना

Daily news network Posted: 2018-03-10 11:59:04 IST Updated: 2018-03-10 12:21:37 IST
बांग्लादेश के राष्ट्रपति हामिद को असम में करना पड़ा विरोध प्रदर्शन का सामना
  • बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद गुरूवार को असम दौरे पर थे। हामिद को असम दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा।

गुवाहाटी।

बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद गुरूवार को असम दौरे पर थे। हामिद को असम दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। असम में बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद के दौरे के दौरान के राज्य में हिंदू युवा छात्र परिषद ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान संगठन ने कहा,"अपने नागरिकों को वापस ले"।

बता दें कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति हामिद असम के एक होटल में ठहरे थे आैर संगठन ने अपने विरोध प्रदर्शन का मंच उनके होटल के सामने लगाया। प्रदर्शनकारियों ने कहा, बांग्लादेश को अपने 7,000,000 नागरिकों को वापस लेना चाहिए जो असम में अवैध तरीके से रह रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा, बांग्लादेश को असम की जमीन भी वापस करनी चाहिए जो कि उसके कब्जे में है। अन्यथा, यहां उनकी यात्रा अर्थहीन है।


प्रदर्शनकारियों ने यह भी दावा किया कि बांग्लादेश, चीन और पाकिस्तान से भारत विरोधी तत्वों का आश्रय कर रहा था। इसके साथ ही असम में विभिन्न संगठनों ने अवैध रूप से राज्य में रहने वाले बांग्लादेशियों के पहचान और निर्वासन की मांग उठाई है। गौरतलब है कि बांग्लादेश से कुल 33 अवैध अप्रवासियों को 1 अप्रैल, 2016 और 31 मार्च 2017 के बीच असम से निर्वासित किया गया था।


बांग्लादेश के राष्ट्रपति हामिद ने गुरूवार को असम दौरा किया उसके बाद शुक्रवार को मेघालय का दौरे पर थे। मेघालय के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कोनराॅड संगमा ने राष्ट्रपति हामिद का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। अब राष्ट्रपति अब्दुल हमिद रविवार को नई दिल्ली जाएंगे।