पत्रकार हत्या कांड में बिप्लब सरकार करवाएगी CBI जांच

Daily news network Posted: 2018-03-12 20:24:10 IST Updated: 2018-03-12 20:31:54 IST
  • त्रिपुरा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पत्रकार सुदीप दत्त भौमिक और शांतनु भौमिक हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने के प्रस्ताव को मान लिया है।

त्रिपुरा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पत्रकार सुदीप दत्त भौमिक और शांतनु भौमिक हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने के प्रस्ताव को मान लिया है।


गौरतलब है पिछले साल 20 सितंबर को टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या कर दी गर्इ थी। इसके तकरीबन दो महीने बाद त्रिपुरा में एक बंगाली समाचार पत्र (स्यानदान पत्रिका) में काम करने वाले पत्रकार सुदीप दत्ता भौमिक को कथित रूप से त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) के कॉन्स्टेबल नंदगोपाल रिआंग ने बहस के बाद गोली मार दी थी।


बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने शांतनु भौमिक की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। हालांकि शांतनु के परिजन और पत्रकार इस मामले में सीबीआई जांच पर अड़े हुए थे।


चुनाव से पहले ही भाजपा ने इस मामले में सीबीआर्इ जांच कराने की बात कही थी। अब 9 मार्च को बिप्लब देब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इसके बाद उन्होंने पत्रकार की हत्या मामले में सीबीआर्इ से जांच कराने का निर्णय लिया है।