भड़के भाजपा के मुख्यमंत्री: कहा- 'कांग्रेस और माकपा को शर्म आनी चाहिए'

Daily news network Posted: 2018-04-21 13:56:27 IST Updated: 2018-04-21 16:00:42 IST
भड़के भाजपा के मुख्यमंत्री: कहा- 'कांग्रेस और माकपा को शर्म आनी चाहिए'
  • देब ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल और येचुरी को लोगों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

अगरतला।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश ब्रिजगोपाल हरिकिशन लोया की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बदनाम करने की कथित कोशिश के लिए माकपा और कांग्रेस की आलोचना की है। लोया सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे।




भाजपा की त्रिपुरा ईकाई के अध्यक्ष देब ने कहा कि कि उच्चतम न्यायालय द्वारा लोया की मौत के मामले में विशेष जांच दल से जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं को खारिज किए जाने और उनकी मौत को प्राकृतिक बताए जाने के बाद कांग्रेस और माकपा सहित राजनीतिक दलों को शर्म आनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने इस घटना में हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बदनाम करने की कोशिश की। 




उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी शाह को खिलाफ मुखर रहे और उन्होंने राष्ट्रपति के पास संसद सदस्यों के एक दल का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद अब वे चुप हैं। देब ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल और येचुरी को लोगों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।



 उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा था कि लोय की मौत प्राकृतिक कारणों से हुए और उसने उनकी मौत पर संदेह जताने वाली तथा स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था। दिसंबर 2014 में लोया की मौत से पहले वह सोराबुद्दीन मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे, जिसमें शाह आरोप थे। बाद में भाजपा अध्यक्ष को इस मुकदमे से बरी कर दिया गया था।