BJP सांसद की मोदी सरकार के खिलाफ आवाज, कहा-असम नहीं उठा सकता हिंदू-मुसलमान बांग्लादेशियाें का बोझ

Daily news network Posted: 2018-05-11 12:43:16 IST Updated: 2018-05-11 12:49:15 IST
BJP सांसद की मोदी सरकार के खिलाफ आवाज, कहा-असम नहीं उठा सकता हिंदू-मुसलमान बांग्लादेशियाें का बोझ
  • भाजपा के गुवाहाटी संसदीय क्षेत्र की सांसद विजया चक्रवर्ती ने भी नागरिकता संशाेधन का जाेरदार विरोध किया है। विधेयक का विरोध करते हुए सांसद विजया ने कहा कि असम किसी भी कीमत पर आैर अधिक विदेशियों का बाेझा नहीं उठा सकता है।

गुवाहाटी।

भाजपा के गुवाहाटी संसदीय क्षेत्र की सांसद विजया चक्रवर्ती ने भी नागरिकता संशाेधन का जाेरदार विरोध किया है। विधेयक का विरोध करते हुए सांसद विजया ने कहा कि असम किसी भी कीमत पर आैर अधिक विदेशियों का बाेझा नहीं उठा सकता है। असम पहले ही 1971 तक आए हिंदू-मुसलमान बांग्लादेशियाें का बोझ उठा रहा है।


उन्होंने एेसी स्थिति में फिर विदेशियों का मैं कतर्इ समर्थन नहीं कर सकती। एेतिहासिक असम आंदाेलन के एक सक्रिय कर्मी के नाते उन्होंने 1971 के बाद आने वाले बांग्लादेशियों को यहां बसाने की बात का पुरजोर विरोध किया है।


 

उन्होंने साफ कर दिया है कि हिंदू बांग्लादेशियों काे अगर भारत में बसाना ही है तो देश के हर राज्य को इसका बोझ उठाना होगा। अमीनगांव स्थित कामरूप जिला उपायुक्त कार्यालय में आयोजित एक सभा में सांसद विजया के साथ छायगांव के विधायक रेकीबुद्दीन अहमद आैर कमलपुर के अगप विधायक सत्यव्रत कलिता भी मौजूद थे। दोनों विधायकों ने भी पत्रकारों के सामने विधेयक का विरोध किया।