यात्रियों के लिए खुशखबरीः 'त्रिपुरा से दिल्ली तक जल्द होगा एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार'

Daily news network Posted: 2018-04-18 17:03:18 IST Updated: 2018-04-18 19:08:05 IST
यात्रियों के लिए खुशखबरीः 'त्रिपुरा से दिल्ली तक जल्द होगा एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार'
  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने प्रदेश में युवाआें के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की,'जल्द ही अगरतला से देश की राजधानी दिल्ली के लिए रेलवे सर्विस का विस्तार किया जाएगा।

अगरतला।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने प्रदेश में युवाआें के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की,'जल्द ही अगरतला से देश की राजधानी दिल्ली के लिए रेलवे सर्विस का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हम इस योजना पर केंद्र से बात कर रहे हैं।


बता दें कि मुख्यमंत्री ने त्रिपुरा के प्रज्ञा भवन में टाटा समूह के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया आैर इस बात की घोषणा की। उन्होंने बताया कि अगरतला आैर दिल्ली के बीच एक्सप्रेस ट्रेन के विस्तार को लेकर केंद्र से बात हो रही है कि इस सर्विस को दैनिक आधार पर चलाया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने रेल मंत्रालय से अपील की है कि राजधानी समेत एक्प्रेस ट्रेन के सर्विस को प्रदेश में एक दिन के लिए बढ़ाया जाए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मैंने उनसे इसलिए अनुरोध किया है ताकि अगरतला आैर दिल्ली के बीच एक्प्रेस ट्रेन की सुविधा उपलब्ध करवार्इ जा सके।


रेल मंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि इस प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। उन्होंने ये वादा किया है कि इसका कोर्इ कारगर समाधान निकाला जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य में अनानास को बढ़ावा देने के लिए भी राज्य में निवेश को लेकर बात की है। इस पर टाटा ट्रस्ट ने राज्य के अनानास को खरीदने को आश्वासन दिया है।