CM ने जतार्इ चिंता, अरुणाचल के मुद्दे पर क्यों नहीं जाता राष्ट्रीय मीडिया का ध्यान

Daily news network Posted: 2018-05-18 11:15:17 IST Updated: 2018-05-18 11:15:17 IST
CM ने जतार्इ चिंता, अरुणाचल के मुद्दे पर क्यों नहीं जाता राष्ट्रीय मीडिया का ध्यान
  • अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को प्रदेश में मीडिया की माैजूदगी का न होना बहुत खल रहा है।

ईटानगर।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को प्रदेश में मीडिया की माैजूदगी का न होना बहुत खल रहा है। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में मीडिया की नगण्य मौजूदगी के कारण राष्ट्रीय स्तर पर राज्य और इसकी समस्याओं पर कम ध्यान जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ इलाकों तक आसान पहुंच नहीं होने से अरुणाचल प्रदेश की घटनाओं की खबरें ही नहीं आ पाती। हालांकि सूचना और जन संपर्क विभाग ने राज्य में मीडिया संस्थानों को बढ़ावा देने की नीति बनार्इ है।


पूर्व विधायक किपा बाबू के अंग्रेजी अखबार और केबल टीबी नेटवर्क की शुरूआत के बाद खांडू ने कहा कि, ‘मैंने मंत्रियों , विधायकों और अधिकारियों को भी फेसबुक और टि्वटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए राज्य के विकास कार्यों को रेखांकित करने को कहा है।’ इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों को मुख्यधारा की मीडिया में नजरंदाज किये गए इलाके को कवर करने का अनुरोध किया।


कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने यह जानकारी भी दी कि इटानगर में अरुणाचल प्रेस क्लब के लिए बुनियादी सुविधाओं के निर्माण के तहत बजट में 3.5 करोड़ रुपए की घोषणा की गई है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि जर्नलिस्ट वेफेयर फंड को भी 1 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 2 करोड़ रुपए कर दिया गया है और सूचना भवन को तैयार करने के लिए 4 करोड़ रुपए राशि निर्धारित की गई है।