शिवराज सिंह का कांग्रेस पर तंज, दे दी एेसी सलाह

Daily news network Posted: 2018-05-16 13:31:21 IST Updated: 2018-05-16 13:56:56 IST
शिवराज सिंह का कांग्रेस पर तंज, दे दी एेसी सलाह
  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा को जीत की ओर बढ़ते देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

नर्इ दिल्ली।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा को जीत की ओर बढ़ते देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस को अब अपना नाम बदल लेना चाहिए।


शिवराज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘कर्नाटक नतीजों से अब समय आ गया है जब अखिल भारतीय कांग्रेस को अपना नाम बदलकर पुडुचेरी, मिजोरम, पंजाब कांग्रेस (पीएमपी) कर लेना चाहिए।’ बता दें कि कांग्रेस के हाथ से कर्नाटक की सत्ता निकलती नजर आ रही है, जिसके बाद कांग्रेस पुडुचेरी, मिजोरम और पंजाब अर्थात तीन राज्यों में ही सिमट कर रह जाएगी। इसी के आधार पर शिवराज ने ट्वीट किया है।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018  के नतीजों ने सारे सर्वेक्षणों और अनुमानों को जिस तरह से गलत साबित किया हे आैर राज्य में बीजेपी जिस तरह से बहुमत पर आ गई, उससे कांग्रेस और पार्टी के मुखिया राहुल गांधी की सियासी मुश्किलें भविष्य में बढ़ना तय हो गया है। कर्नाटक की 222 सीटों के आए नतीजें के बाद  कांग्रेेस प्रेसिडेेंट को तीन राज्यों की 520 विधानसभा सीटों और आम चुनाव के लिए लोकसभा की 543 सीटों पर कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। अब बीजेपी के पास 20 राज्य हो गए।