लव जिहाद के खेल में लड़के का पिता भी शामिल, लड़की को भगाने में की है बेटे की मदद

Daily news network Posted: 2018-05-14 17:19:37 IST Updated: 2018-05-14 17:26:44 IST
लव जिहाद के खेल में लड़के का पिता भी शामिल, लड़की को भगाने में की है बेटे की मदद
  • लव जिहाद के जाल में फंसी नाबालिग लड़की की तलाश में जोरहाट पुलिस जोरदार अभियान चला रही है। इस संबंध में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं।

जोरहाट।

लव जिहाद के जाल में फंसी नाबालिग लड़की की तलाश में जोरहाट पुलिस जोरदार अभियान चला रही है। इस संबंध में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। इधर लड़की को भगाने में सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार लड़के के पिता मोहम्मद उवैध को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया।


लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया। वहीं सदर थाना प्रभारी हेमेन दास ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की। पूछताछ के लिए नाबालिग लड़के के पिता उवैद को शनिवार को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया गया।


आरोप है कि इस खेल में उवैध व उसका पूरा परिवार शामिल है। उन्हें लड़के के ठिकाने की भी जानकारी है। लड़की के परिजनों ने पुलिस की भूमिका पर संतोष जताया है।


इधर पुलिस की टीम रविवार को लड़की के राय बहादुर लेन स्थित आवास पहुंची तथा परिजनों से बातचीत की।


उल्लेखनीय है कि है कि प्यार के जाल में फंसाकर हिंदू लड़कियों को भगाने का यह पहला मामला नहीं है। बीते कुछ वर्षों में प्यार के जाल में फंसाकर कई हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराया गया है। यह समस्या भयावह रूप धारण कर रही है।

गौर हो कि शुक्रवार को एक नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण का मामला रविवार को सामने आया। लड़की की मां की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड सहिता की धारा 366(ए) के तहत एक मामला(1060/18) दर्ज किया है।


बताया जाता है कि लड़की व लड़के शहर के एक हिंदी माध्यम विद्यालय में पढ़ते हैं। लड़की मैट्रिक की परीक्षा दे चुकी है, जबकि लड़का इस वर्ष दसवीं में पढ़ रहा है। इसी दौरान उसने लडकी को अपने प्रेम जाल में फंसाना शुरू कर दिया। लड़की शहर के राय बहादुर लेन की रहने वाली है तथा लड़का डॉक्टर्स लेन की रहने वाली है तथा लड़का डॉक्टर्स लेन का रहने वाला है।


बताया जाता है कि शुक्रवार रात 8.30 बजे लड़का उक्त लड़की को लेकर फरार हो गया। इसके बाद शनिवार सुबह जब लड़की की मां लड़के के घर पहुंची तो उसके माता-पिता ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।


लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया कि लड़के के माता-पिता भी इसमें शामिल हैं। पुलिस की टीम भी डॉक्टर्स लेन पहुंची। बहरहाल, पुलिस लड़के व लड़की की तलाश में जुटी हुई है।