गुवाहाटी में ठग ने अधिकारी को लगा दी 65 हजार की चपत

Daily news network Posted: 2018-04-18 18:15:36 IST Updated: 2018-04-18 18:15:36 IST
गुवाहाटी में ठग ने अधिकारी को लगा दी 65 हजार की चपत
  • बैंक अधिकारी से 65 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इंदाैर में बैंक ऑफ बड़ौदा के सीनियर मैनेजर को गुवाहाटी में हजारों रुपए की चपत लग गई।

गुवाहाटी।

बैंक अधिकारी से 65 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इंदाैर में बैंक ऑफ बड़ौदा के सीनियर मैनेजर को गुवाहाटी में हजारों रुपए की चपत लग गई। उनकी ही बैंक में काम करने का झांसा देकर एक शातिर बदमाश ने अधिकारी के खाते से 65 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस मामले की जांंच कर रही है।

एमआईजी पुलिस के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा के सीनियर मैनेजर राजेन्द्र भंडारी ने ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में राजेन्द्र ने कहा है कि वह गोयल नगर इंदौर में रहते हैं और आरएसएस मार्ग स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर के पद पर जॉब करते हैं।


परिवार के साथ गुवाहाटी गए थे घूमने

बैंक अधिकारी ने अपने परिवार के साथ गुवाहाटी घुमने की योजना बनाई थी। इस संबंध में उन्होंने गुवाहाटी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में कार्यरत मैनेजर से संपर्क कर सहयोग मांगने का सोचा। चूंकि उनके पास वहां के मैनेजर का नंबर नहीं था तो उन्होंने गुगल पर गुवाहाटी स्थित बीओबी के मैनेजर का नंबर सर्च किया।


गुगल पर मिले नंबर पर राजेन्द्र ने संपर्क किया तो किसी विकास कुमार मिश्रा ने फोन उठाया। विकास ने राजेन्द्र को बताया कि वह बीओबी की गुवाहाटी ब्रांच में ही काम करता है और उनकी मदद कर देगा। बीओबी कर्मचारी होने के कारण राजेन्द्र ने विकास पर भरोसा कर लिया और विकास से गुवाहाटी में हाेटल और अन्य सुविधाएं बुक करने को कहा। इस पर विकास ने कहा कि वह यह सब कर देगा और पेमेंट के लिए राजेन्द्र का क्रेडिट कार्ड नंबर और पासवर्ड पूछ लिया।

कुछ देर बाद राजेन्द्र को मोबाइल पर मैसेज मिला की उनके कार्ड से 65 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया है। इस पर उन्होंने विकास से संपर्क करने के लिए उसे फोन लगाया तो विकास का नंबर बंद मिला। राजेन्द्र ने तुरंत अपना कार्ड ब्लाक करवाया और पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।