अगरतला-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन में फूटा लोगों का गुस्सा, जमकर किया हंगामा, ये थी वजह

Daily news network Posted: 2018-05-15 12:06:00 IST Updated: 2018-05-15 12:48:55 IST
अगरतला-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन में फूटा लोगों का गुस्सा, जमकर किया हंगामा, ये थी वजह
  • अगरतला-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन को जगह-जगह रूक कर चलाने के कारण परेशान यात्राी तब भड़क गए जब सोमवार रात भेड़ाघाट स्टेशन पर जबरन उसे रोका गया।

अगरतला।

अगरतला-हबीबगंज स्पेशल ट्रेन को जगह-जगह रूक कर चलाने के कारण परेशान यात्राी उस वक्त भड़क गए जब सोमवार रात भेड़ाघाट स्टेशन पर जबरन उसे रोका गया। ट्रेन रुकने के बाद एसी व स्लीपर कोच के यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए और हंगामा शुरू कर दिया। हद तो तब हो गर्इ जब कई यात्री स्टेशन मास्टर के कक्ष में घुस गए। भारी आक्रोश जताने के साथ ही तोडफोड़ का प्रयास भी किया गया। इस दौरान स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गए। कई यात्री दशहत में आ गए। काफी देर बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।


एेसे थमा हंगामा


अगरतला से हबीबगंज के बीच चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 10.30 बजे की जगह शाम को 5.55 बजे यानी करीब 7 घंटे 25 मिनट देर से आई। एक तरफ ट्रेन देर से आर्इ उसके बाद जगह जगह रूक कर चलने से यात्री नाराज हो गए। इसके बाद कोचों में कचरा फैला हुआ था। कई कोचों में पानी भी नहीं था। गर्मी में परेशान सफर कर रहे यात्रियों का सब्र टूट गया और वे उस समय भडक़ गए जब शाम 6.15 बजे जबलपुर से इटारसी की ओर रवाना होने के बाद फिर से ट्रेन भेड़ाघाट स्टेशन पर रोक दिया गया। ट्रेन रुकने के बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया और स्टेशन मास्टर के कक्ष में घुस गए। हालांकि हंगामे के बीच ही ट्रेन को ग्रीन सिगनल मिल गया और इंजन का हॉर्न बजते ही यात्री दौडकऱ ट्रेन में सवार हो गए। हंगामा थम गया।



आरपीएफ है अनजान

हबीबगंज जा रही स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने भेड़ाघाट स्टेशन पर नारेबाजी भी की। रेलवे के प्रति आक्रोश जता रहे यात्रियों ने तोडफ़ोड़ का प्रयास भी किया। यदि समय रहते ट्रेन की लाइन क्लियर नहीं होती और इंजन का हॉर्न नहीं बजता तो गुस्साए यात्री तोडफ़ोड़ भी कर सकते थे। इस घटना के संबंध में आरपीएफ से संपर्क किए जाने पर ऐसी कोई जानकारी न होने की बात की जाती रही। जबलपुर पोस्ट इंचार्ज वीरेन्द्र सिंह व मदनमहल इंचार्ज एसके मिश्रा ने बताया कि भेड़ाघाट स्टेशन पर यात्रियों द्वारा हंगामा किए जाने की कोई सूचना नहीं मिली है।