हमसफर एक्सप्रेस का रैक रात के अंधेरे में अगरतला रवाना, यात्रियों को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार

Daily news network Posted: 2018-05-18 14:25:45 IST Updated: 2018-05-18 15:13:47 IST
हमसफर एक्सप्रेस का रैक रात के अंधेरे में अगरतला रवाना, यात्रियों को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार
  • जबलपुर से संतरागाछी के लिए हमसफर एक्सप्रेस के लिए जबलपुर के यात्रियों काे अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। पिछले सप्ताह ही तीसरी बार संतरागाछी-जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस के लिए जो नया नवेला रैक जबलपुर आया था,

अगरतला।

जबलपुर से संतरागाछी के लिए हमसफर एक्सप्रेस के लिए जबलपुर के यात्रियों काे अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। पिछले सप्ताह ही तीसरी बार संतरागाछी-जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस के लिए जो नया नवेला रैक जबलपुर आया था, उसे रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद पिछली रात को अगरतला के लिए रवाना कर दिया। इससे पहले भी दो बार हमसफर एक्सप्रेस का रैक जबलपुर से कामाख्या व बेंगलोर के लिए बैरंग लौटा दिया गया था।




बता दें कि पिछले दिनों हमसफर एक्सप्रेस का तीसरी बार रैक जबलपुर पहुंचा तो इस बात की उम्मीद लगार्इ जा रही थी कि इस बार यह रैक यहीं पर रहेगा और इसी रैक से जबलपुर-संतरागाछी-जबलपुर हमसफर एक्सप्रेस शुरू होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और पिछली दो बार जबलपुर आये हमसफर रैक का जो हाल हुआ, वह भी तीसरी बार हुआ। अब इस बार भी रैक को अगरतला भेज दिया गया है।



बताया जाता है कि रेलवे बोर्ड ने पमरे के परिचालन विभाग को आदेश दिया कि जबलपुर में खड़े हमसफर एक्सप्रेस के रैक को तत्काल अगरतला भेज दिया जाए। सूत्रों की मानें तो अगले कुछ दिनों में अगरतला से किसी शहर के लिए हमसफर एक्सप्रेस का सफर शुरू होने वाला है, जिसे देखते हुए इस रैक को वहां पर रवाना कर दिया गया।



ट्रेन शुरु होने मेें विलंब 


तीसरा बार जबलपुर से वापस लौटाए गए हमसफर एक्सप्रेस के रैक के जाने के बाद अब इस बात की संभावना बढ़ गई है कि हमसफर में सफर करने का जबलपुर वासियों के बंगभाषियों का सपना काफी लंबा खिंच सकता है. हालांकि अभी संतरागाछी के लिए स्पेशल ट्रेन जबलपुर से चल रही है, उसे 30 मई तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन नियमित ट्रेन शुरु होने मेें विलंब को देखते हुए स्पेशल ट्रेन की अवधि और आगे बढ़ सकती है।