कुमार विश्वास ने त्रिपुरा सीएम की ली चुटकी, बताया: महाभारत काल में क्या कहलाता था इंटरनेट

Daily news network Posted: 2018-04-19 10:02:58 IST Updated: 2018-04-19 11:34:02 IST
कुमार विश्वास ने त्रिपुरा सीएम की ली चुटकी, बताया: महाभारत काल में क्या कहलाता था इंटरनेट
  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने गुवाहाटी में एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

अगरतला

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने  एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका दावा है कि इंटरनेट महाभारत के दौर में भी था और तब इसका इस्तेमाल किया जाता था। उन्होंने इस दौरान कहा कि भारत युगों से इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है। महाभारत में संजय ने नेत्रहीन होते हुए भी धृतराष्ट्र को युद्ध के मैदान का हाल सुनाया था, जो इंटरनेट और टेक्नोलॉजी की वजह से ही हुआ।




बिल्पब देब के इस बयान पर अब कुमार विश्वास ने उनकी चुटकी ली है। डॉक्टर कुमार विश्वास ने ट्वीट कर सीएम बिप्लब देब के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में यह बतलाने की कोशिश की कि उस वक्त इंटरनेट को क्या कहा जाता था। कुमार विश्वास ने लिखा की वो लोग इसे अंतरनेत्र कहते थे।

दरअसल इससे पहले त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाभारत के दिनों में संजय दृष्टिहीन थे, लेकिन वह युद्ध में होने वाली सभी घटनाओं को धृतराष्ट्र को सुना रहे थे। यह इंटरनेट की तकनीक से ही मुमकिन हो सका था। इतना ही नहीं बिप्लब देब ने आगे कहा कि उस समय सैटेलाइट भी हुआ करती थी।

बिप्लब देब पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के क्षेत्रीय वर्कशॉप को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने कहा कि इंटरनेट का आविष्कार अमरीका या पश्चिमी देशों ने नहीं किया था, बल्कि लाखों वर्ष पहले भारत में इसका आविष्कार किया गया था। बिप्लब देब ने कहा कि मैं मुझे गर्व है कि मैं ऐसे देश में पैदा हुआ जहां की तकनीक इतनी एडवांस थी। जो देश खुद को तकनीकी रूप से काफी विकसित मानते हैं वह भारत के टैलेंट को अपने यहां नौकरी पर रखते हैं, जिससे की उनकी तकनीक और भी बेहतर हो।