मेघालय में UDP के दोनकुपर रॉय बने विधानसभा अध्यक्ष

Daily news network Posted: 2018-03-12 21:04:10 IST Updated: 2018-03-12 21:04:10 IST
मेघालय में UDP के दोनकुपर रॉय बने विधानसभा अध्यक्ष
  • यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के प्रमुख दोनकुपर रॉय को सोमवार को मेघालय विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। एनपीपी नीत मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) में उनकी पार्टी मुख्य घटक दल है।

शिलांग।

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के प्रमुख दोनकुपर रॉय को सोमवार को मेघालय विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। एनपीपी नीत मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) में उनकी पार्टी मुख्य घटक दल है।


विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष टिमोथी डी शीरा ने इस बारे में बताया कि दोनकुपर रॉय को 56 में से 35 वोट मिले। उन्होंने कहा दोनकुपर रॉय राज्य विधानसभा में सबसे लंबे समय से विधायक हैं।


वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस के उम्मीदवार वी डी संगमा को केवल 20 वोट ही मिले। एक वोट अवैध करार दिया गया जबकि एक विधायक सत्र से अनुपस्थित थे। गुप्त मतदान में डाले गए वोटों की गिनती के बाद टिमोथी डी शीरा ने दोनकुपर रॉय को राज्य विधानसभा का अध्यक्ष घोषित किया।


विधानसभा के नये अध्यक्ष दोनकुपर रॉय को बधाई देते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री सी के संगमा ने कहा, 'मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि सात बार विधानसभा सदस्य रहने का आपका लंबा अनुभव हमें वह नेतृत्व देगा, जिसकी हमें जरूरत है।


पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्षी नेता मुकुल संगमा ने भी भरोसा जताया कि नए विधानसभा अध्यक्ष सदन के सभी सदस्यों के साथ न्याय करेंगे।