लव जिहादः मुस्लिम युवक ने की नाबालिग छात्रा के साथ ऐसी हरकत

Daily news network Posted: 2018-05-12 19:35:06 IST Updated: 2018-05-12 19:35:06 IST
लव जिहादः मुस्लिम युवक ने की नाबालिग छात्रा के साथ ऐसी हरकत
  • असम में एक सनसनीखेज घटना में हूजो के सोरामुरी से एक स्कूल की छात्रा गायब हो गई। छात्रा ट्यूशन से घर जा रही थी। स्थानीय लोगों को ऐसी आशंका है कि लड़की लव जिहाद का शिकार हो गई है।

गुवाहाटी।

असम में एक सनसनीखेज घटना में हूजो के सोरामुरी से एक स्कूल की छात्रा गायब हो गई। छात्रा ट्यूशन से घर जा रही थी। स्थानीय लोगों को ऐसी आशंका है कि लड़की लव जिहाद का शिकार हो गई है।


कुछ स्थानीय लोगों के मुताबिक, 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की जब ट्यूशन से घर लौट रही थी उसी दौरान एक आदमी ने उसे जबरन टैम्पों में बैठकर ले गया। जिसकी पहचान माइडुल हक के रूप में हुई है।


वहीं, लड़की के परिवार ने आरोप लगाया कि मोइडुल ने लड़की का अपहरण कर लिया है, घरवालों ने हाजो पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।


इस घटना ने लोगों के बीच एक बड़ी सनसनी पैदा की है, साथ ही ऐसी आशंका जताई जा रही है कि लड़की लव जिहाद का शिकार बन गई है।


परिवार के अनुसार, यह घटना 9 मई की सुबह हुई थी, जिसके बाद परिवार ने हाजो पुलिस थाने में लड़की के लापता होने का मामला दर्ज करवाया है। हाजो पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।


बता दें कि इस 'लव-जिहाद' मामलों से असम के संवेदनशील क्षेत्रों में सांप्रदायिक संघर्ष की स्थिति बन सकती है। क्योंकि कई हिंदू संगठन इस तरह के मामलों की भारी निंदा करते हैं।


गौर हो कि भाजपा विधायक शिलादित्य देव ने भी आरोप लगाया था कि 'लव जिहाद' के मामले राज्य में बढ़ रहे हैं। जिसमें हिंदू लड़कियों को 'लव जिहाद' के माध्यम से मुस्लिम पुरुषों द्वारा टारगेट किया जा रहा है। उनके द्वारा हिंदू लड़कियों को शादी करने के बाद अपना धर्म और नाम पर बदलने के लिए मजबूर किया जा रहा है।