भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ एक गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-05-13 14:30:59 IST Updated: 2018-05-13 14:30:59 IST
भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ एक गिरफ्तार
  • बोका थाना प्रभारी ने एक अभियान चलाकर बोको शहर से उस्मान अली नामक व्यक्ति को भारी मात्रा में विस्फोट के साथ गिरफ्तार किया

बोको।

बोका थाना प्रभारी ने एक अभियान चलाकर बोको शहर से उस्मान अली नामक व्यक्ति को भारी मात्रा में विस्फोट के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उस्मान गनी के पास से 50 डिटोनेगर और 25 विस्फोटक पॉवरगेल को बरामद किया, जिसे वह बैग में भरकर रखे हुआ था। थाना प्रभारी के अनुसार गनी को टिप ऑफ की मदद से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान गनी ने स्वीकार किया कि इन विस्फोटकों को वह असम  मेघालय सीमावर्ती क्षेत्र रानी से ला रहा था। थाना प्रभारी बर्मन ने बताया गनी के साथ एक और व्यक्ति था, जो भागने में कामयाब रहा। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। 



गौरतलब है कि इससे पहले असम के गुवाहाटी में विस्फोटक से भरा बैग मिला था। पुलिस ने यह विस्फोटक गुवाहाटी के बसिस्टा इलाके से एक बस से बरामद किया था। पुलिस के अनुसार बैग में करीब दो किलो संदिग्ध विस्फोटक मिला। पुलिस ने बसिस्टा में बारपेटा रोड से लगभग 30 यात्रियों को ले जा रही एक बस को रोका और यहां छिपाए गए विस्फोटक को जब्त किया । पुलिस के पहुंचने से पहले सभी यात्री बैग में विस्फोटक होने की बात से अंजान थे। जब उन्हें इस बात का पता चला तो सभी यात्री दहशत में आ गए। 


बता दें कि बस असम से नौ मील क्षेत्र में मेघालय सीमा की ओर जा रही थी। ड्राइवर और खलासी ने मीडिया को बताया कि उन्हें संदिग्ध विस्फोटकों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, फिर भी उनसे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते की टीम घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने बैग बरामद करने के बाद उसे वहां से कुछ किलोमीटर दूस स्थित खानपारा खेल के मैदान में ले गए।