एक करोड़ के सोने के साथ पुलिस में आरोपी को किया गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-05-11 10:49:51 IST Updated: 2018-05-11 12:47:47 IST
एक करोड़ के सोने के साथ पुलिस में आरोपी को किया गिरफ्तार
  • कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके के सोनापट्टी में कुछ स्वर्ण व्यापारियों को तस्करी के सोने की बिस्कुट की सप्लाई करने आये एक युवक को बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गुवाहाटी

कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके के सोनापट्टी में व्यापारियों को तस्करी के सोने की बिस्कुट की सप्लाई करने आए एक युवक को बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी युवक का नाम विकास भौमिक (35) है जो की त्रिपुरा के अगरतला का रहने वाला हैै।


आरोपी के पास से यूएई से लाए गए 25 सोने की बिस्कुट जब्त किए गए हैं, जिनकी बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये है। कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि गुवाहाटी से तस्करी के सोने की बिस्कुट की सप्लाई करने एक युवक बड़ाबाजार अानेवाला है, जिसकी जानकारी के बाद बड़ाबाजार थाने के ओसी सौम्मो बंदोपाध्याय ने एक टीम गठित की, जिसमें सब इंस्पेक्टर बोधीसत्त प्रमाणिक, मानस गोस्वामी, राजीव बसु और एवं सर्जेट सोमनाथ दत्त शामिल थे।



इस टीम ने गुवाहाटी जाकर रेकी की और गुप्त सूचना के आधार पर एक युवक का पीछा करना शुरू किया। वह युवक कंचनजंघा एक्सप्रेस से भारी मात्रा में सोना लेकर सियालदह उतरा वहां से स्टैंड रोड तक पीछा करने के बाद विकास को पकड़ा गया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 25 सोने की बिस्कुट जब्त किए गए है।



प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि बड़ाबाजार इलाके के सोनापट्टी में कुछ स्वर्ण व्यापारियों को यह सोने की बिस्कुट देने वह तस्करी का सोना लेकर बड़ाबाजार आया था। गिरफ्तार आरोपी को गुरुवार को बैंकशाॅल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही आरोपी से इस बात की भी पूछताछ की जा रही है कि वह यह सोना किन व्यापारियों को देनेवाला था।