50 लाख की घूस लेने वाले गुवाहाटी आयकर कमिश्नर के बंगले की होगी जांच, पुलिस ने किया सील

Daily news network Posted: 2018-04-15 14:48:37 IST Updated: 2018-04-16 15:03:59 IST
50 लाख की घूस लेने वाले गुवाहाटी आयकर कमिश्नर के बंगले की होगी जांच, पुलिस ने किया सील
  • 50 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकडे जाने वाले गुवाहाटी में तैनात आयकर आयुक्त (ऑडिट) डॉ श्वेताभ सुमन गिरफ्तार के बाद अब पुलिस उनके नार्दन टाउन

गुवाहाटी

आयकर आयुक्त (ऑडिट) डॉ श्वेताभ सुमन की गिरफ्तार के बाद पुलिस उनके नार्दन टाउन के 14 नंबर बंगले की जांच करेगी। पुलिस टीम ने उनके घर के सभी कमराें को सील कर दिया है। बता दें कि श्वेताभ सुमन का आय से अधिक संपत्ति का मामला देहरादून सीबीआई कोर्ट में भी विचाराधीन है। उन्हें 50 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था।



अधिकारियों के मुताबिक एक बिजनेस मैन की शेल (फर्जी) कंपनी के टैक्स आकलन मामले में उसे लाभ पहुंचाने वाला आदेश पारित करने के लिए आयकर आयुक्त श्वेताभ सुमन ने घूस मांगी थी। इस मामले में मध्यस्थ बताए जा रहे एक दलाल के पास से इस रकम में से 40 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। वहीं आरोपी श्वेताभ के गुवाहाटी, जोरहाट, शिलांग, नोएडा और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापामारी की गई है। देश के कई इलाके और प्रदेशों में डॉ श्वेताभ सुमन ने निवेश कर रखा है। यही वजह है कि सीबीआइ ने पिछली बार जमशेदपुर के सीएच एरिया के बंगला में भी छापामारी की थी।




भारत सरकार ने दिया था वीआरएस का ऑफर

डॉ श्वेताभ सुमन के खिलाफ कई सारे अारोप हैं। यही वजह है कि भारत सरकार ने उनको वीआरएस देकर विभाग से अलग करने का ऑफर दिया था, लेकिन डॉ सुमन ने वीआरएस लेने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उनकी पोस्टिंग गुवाहाटी में की गयी थी।