त्रिपुरा CM के विवादित बयान के बाद पंजाब के गवर्नर ने भगवान राम को लेकर किया ये दावा

Daily news network Posted: 2018-05-12 10:45:58 IST Updated: 2018-05-12 11:56:08 IST
त्रिपुरा CM के विवादित बयान के बाद पंजाब के गवर्नर ने भगवान राम को लेकर किया ये दावा
  • त्रिपुरा मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के विवादित बयानों का सिलसिला अभी थमा नहीं था कि अब पंजाब से भी एक एेसा मामला सामने आया है। पंजाब के राज्यपाल वी.पी सिंह बदनौर ने शुक्रवार को भगवान राम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

नर्इ दिल्ली।

त्रिपुरा मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के विवादित बयानों का सिलसिला अभी थमा नहीं था कि अब पंजाब से भी एक एेसा मामला सामने आया है। पंजाब के राज्यपाल वी.पी सिंह बदनौर ने शुक्रवार को भगवान राम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि भगवान राम के लंका पहुंचने के लिए एक पुल बनाया जाना प्राचीन काल में टेक्नोलॉजी के उपयोग का एक 'प्रमाण' था। उन्होंने कहा कि उस दौर में  'कई उन्नत हथियारों' का उपयोग किया गया था।



राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी दिवस पर बदनौर ने मोहाली में राष्ट्रीय शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (एनआईपीईआर) में कहा कि भगवान राम ने समुद्र पार करने के लिए एक सेतु बनाया और हनुमान जी लक्ष्मण के लिए संजीवनी बूटी लाए थे। यह प्राचीन काल में टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल का एक प्रमाण था। एक आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने दावा किया कि 'उस समय कई उन्नत हथियारों' का भी इस्तेमाल किया गया था।



बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने लगभग एक महीने पहले दावा किया था कि महाभारत के दौरान इंटरनेट और परिष्कृत उपग्रह संचार प्रणाली मौजूद थी। इस बयान के बाद आज बदनौर का यह बयान आया। त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने हालांकि देब का बचाव करते हुए कहा था कि उनकी टिप्पणी विषय के संदर्भ में थी।