गुवाहाटी समेत 21 शहरों में 90 हजार नौकरियां लेकर आया रेलवे, पीयूष गोयल ने शेयर किया लिंक

Daily news network Posted: 2018-03-12 11:06:36 IST Updated: 2018-03-12 12:18:37 IST
गुवाहाटी समेत 21 शहरों में 90 हजार नौकरियां लेकर आया रेलवे, पीयूष गोयल ने शेयर किया लिंक
  • रेल मंत्रालय ने देशभर के 21 शहरों में विभिन्न पदों पर 90 हजार भर्तियां निकाली है। इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके दी।

गुवाहाटी।

रेल मंत्रालय ने देशभर के 21 शहरों में विभिन्न पदों पर 90 हजार भर्तियां निकाली है। इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके दी। रविवार उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘नए भारत के निर्माण में रेलवे का सहयोग: 90,000 नौकरियों के साथ भारतीय रेल युवाओं के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।’



बता दें कि रेलवे ने जिन 21 शहरों के लिए भर्तियां निकाली हैं, उनमें पूर्वोत्तर का गुवाहाटी समेत अहमदाबाद, अजमेर, इलाहाबाद बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, चंडीगढ़, चेन्नई, गोरखपुर, जम्मू, कोलकाता, मालदा, मुंबई, मुजफ्फरपुर, पटना, रांची, सिलीगुड़ी, सिकंदराबाद और त्रिवेंद्रम शामिल हैं। रेलवे ने इस बार परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा शुल्क घटाया। साथ ही ये परीक्ष 15 भारतीय भाषाओं में कराने की बात कही गई है।



आवेदन की अंतिम तिथि-


आवेदन करने की आखिरी तारीफ 31 मार्च, 2018 होगी।

ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रेल मंत्री


हालांकि रेलमंत्री ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें निशाने पर लिया हैं। एक कमेंट में तंज कसते हुए लिखा गया है कि 90 हजार नौकरियों से कुछ नहीं होगा। दो लाख पद खाली है और भारतीय प्रक्रिया पूरी होने में एक लाख पद और खाली हो जाएंगे। इसलिए दो लाख भर्तियां होनी चाहिए थीं। युवाओं को लॉलीपोप दी जा रही है, वोट लेने के लिए।



एक अन्य कमेंट में बताया है कि ये लाेगों को लुभाने के तरीके हैं। पांच साल होने को हैं तो आप लोग विद्यार्थियों के भविष्य के बारे मे सोच रहे हैं। इतने दिन कहां थे। सबसे शर्म की बात ये है। तो वहीं हर्ष कपूर लिखते हैं, ‘धन्यवाद इसके लिए। 90 हजार नौकरियां 3.6 लाख लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाएंगी।’