असम : दामाद को जिंदा जलाने का मामला , आरोपी सास-ससुर को जेल भेजा

Daily news network Posted: 2018-04-21 15:57:05 IST Updated: 2018-04-21 15:57:05 IST
असम : दामाद को जिंदा जलाने का मामला , आरोपी सास-ससुर को जेल भेजा
  • खोवांग में युवक की रहस्यमय परिस्थितियों में झुलसकर हुई मौत की घटना से फैली सनसनी और तनाव के बाद खोवांग पुलिस ने आज अपने की दामाद को जलाकर मारने के आरोप में सास- ससुर को गिरफ्तार कर न्यायायिक हिरासत में डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया ।

मोरानहाट

 खोवांग में युवक की रहस्यमय परिस्थितियों में झुलसकर हुई मौत की घटना से फैली सनसनी और तनाव के बाद खोवांग पुलिस ने आज अपने की दामाद को जलाकर मारने के आरोप में सास- ससुर को गिरफ्तार कर न्यायायिक हिरासत में डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया । 






युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव इस कदर व्याप्त था कि गिरफ्तार सास सोनतरा व ससुर अनिल को कड़ी  सुरक्षा व्यवस्था के बीच खोवांग थाने से निकालकर डिब्रूगढ़  न्यायालय ले जाया गया । घटना के बाद से ही खोवांग पुलिस पर लोगों ने पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर रखा था और आक्रोशित भीड़ के निशाने पर सोनोवाल परिवार भी था । बहरहाल लोगों के दबाव में खोवांग पुलिस ने धारा 302/24 के तहत एक मामला दर्ज कर सोनोवाल दंपति को डिब्रूगढ़ न्यायालय भेजा है । 




क्या था मामला 

डिब्रूगढ़  जिले के खोवांग थानांतगर्त  धेमेसी गांव निवासी चंपक बरुवा  को दो नंबर सरायहाबी गांव से गत 18 अप्रैल की रात रहस्यमय रूप से झुलसा हुआ पाया गया । इसके बाद घटना की सुचना पाकर पुलिस ने बरुवा को खोवांग प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया था । चंपक की नाजुक हालत को देखते हुए उसे उन्नत चिकित्सा हेतु डिब्रूगढ़ स्थित असम चिकित्सा महाविद्यालय प्रेषित किया गया, जहां  उसकी मौत हो गई । इसके बाद चंपक की भी इंदिरा बरुवा ने खोवांग थाने में मामला दर्ज करवाया और आरोप लगाया कि दो नंबर सरायहाबी निवासी तथा चंपक के ससुर अनिल सोनोवाल एवं परिवार ने चंपक को जलाकर मार डाला ।



तनाव का कारण 

गौरतलब हो कि चंपक ने अनिल सोनोवाल के पुत्री से काल ही में प्रेम विवाह किया था । दूसरी तरफ चंपक की  मां द्वारा दर्ज शिकायत के बाद भी जब पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की तो ग्रामीणों ने खोवांग पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है । मामले से खोवांग क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया और लोग चंपक की नई नवेली दुल्हन की भी गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। उनका आरोप है कि वह भी चंपक की हत्या में शामिल है । खोवांग पुलिस मामले के जांच करने का दावा कर रही है ।