नागालैंड में मतदान के दौरान हुआ था धमाका, तीन आरोपी गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-03-12 14:16:12 IST Updated: 2018-03-12 14:38:08 IST
नागालैंड में मतदान के दौरान हुआ था धमाका, तीन आरोपी गिरफ्तार
  • नागालैंड में तिजित विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र संख्या 20 पर 27 फरवरी को हुए धमाके के संबंध में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया

कोहिमा।

नागालैंड में तिजित विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र संख्या 20 पर 27 फरवरी को हुए धमाके के संबंध में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधानसभा क्षेत्र तिजित इकाई की ओर जारी बयान में कहा गया कि उनकी शिकायत पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस धमाके में एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया था। भाजपा ने धमाके की निंदा करते हुए पुलिस से घटना की पूरी जांच करने की मांग करते हुए मामले में शामिल सरगना के खिलाफ  प्रकरण दर्ज कर कानून के अनुरूप कार्रवाई करने की मांग की ताकि ऐसे कृत्यों की पुनरावृत्ति न हो।



बता दें कि नागालैंड के तिजित विधानसभा क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर एक बम धमाका हुआ था। मतदान शुरू होने से कुछ देर पहले हुए इस धमाके से वहां अफरा-तफरी मच गई थी। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ था। धमाके में उसका पांव जख्मी हुआ था। सूत्रों के अनुसार यह धमाका एक देसी बम से किया गया था। इसके अलावा उपद्रवियों द्वारा कुछ और जगहों पर भी पोलिंग पार्टी को निशाना बनाया गया था।



इस घटना पर नागालैंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने दुख जताया था। उन्होंने कहा था कि हम उम्मीद करते है चुनाव आसानी से खत्म हो जाए और लोगों की पसंद पर हमें पूर्ण बहुमत मिले। टीआर जेलियांग ने कहा था कि हम उम्मीद करते हैं कि राज्य में शांति बनी रहे और हम नागा मुद्दे पर राजनैतिक समाधान किया जाएगा।