मुसीबत की घड़ी में नार्थ र्इस्ट के लोगों को सहारा देंगी इंडिगाे आैर विस्तारा एयरलाइंस

Daily news network Posted: 2018-04-17 17:45:04 IST Updated: 2018-04-17 19:01:49 IST
मुसीबत की घड़ी में नार्थ र्इस्ट के लोगों को सहारा देंगी इंडिगाे आैर विस्तारा एयरलाइंस
  • कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी के तहत मुसीबत की घड़ी में नार्थर्इस्ट के लोगों को इंडियो आैर विस्तारा एयरलाइंस सहारा देंगी।

नर्इ दिल्ली।

कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी के तहत मुसीबत की घड़ी में नार्थर्इस्ट के लोगों को इंडियो आैर विस्तारा एयरलाइंस सहारा देंगी। जी हां, ये दोनों एयरलाइंस दिल्ली में रह रहे पूर्वोत्तर के सुविधाआें से वंचित लोगों के परिजनों की मृत्यु हो जाने पर उनके शवों को दिल्ली से पूर्वोत्तर के राज्यों तक बिना किसी चार्ज के ले जाने की सुविधा देंगी ।


 

इंडिगो आैर विस्तारा एयरलाइंस के अधिकारियों के मुताबिक ये दोनों एयरलाइंस उन लोगों के परिजनाें के मृत शरीर को उनके राज्य तक पहुंचाएंगी जो एयरलाइंस के खर्च को वहन नहींं कर सकते हैं। इस पर दिल्ली में पूर्वोत्तर सेल के इंचार्ज आर्इजीपी राॅबिन हिबु ने कहा कि पूर्वोत्तर के सुविधाआें से वंचित लोगों के अनुरोध पर उनके परिजनों के शव को ये दाेनों एयलाइंस फ्री में उनके राज्य तक पहुंचाएंगें जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।


बता दें कि पूर्वोत्तर के लोगों को ये सुविधा प्रदान करने के लिए विभाग ने सभी एयरलाइंस से अनुरोध किया था, लेकिन कोर्इ भी इसके लिए नहीं मानी। इसके लिए भारतीय एयरलाइंस ने पचास फीसदी की पेशकश की थी। जबकि विस्तारा आैर इंडिगाें ने इस अपील को स्वीकार किया आैर दिल्ली में रह रहे पूर्वोत्तर के गरीब परिवारों को ये सुविधा देने के लिए राजी हुए। दोनों एयरलाइंस के द्वारा की जाने वाली इस पहल को आखिरी आहुति नाम दिया गया है।