अरुणाचल: नदी में गिरी सेना की गाड़ी, 3 जवानों की मौत, 4 घायल

Daily news network Posted: 2018-04-23 11:07:41 IST Updated: 2018-04-23 11:29:55 IST
अरुणाचल: नदी में गिरी सेना की गाड़ी, 3 जवानों की मौत, 4 घायल
  • अरुणाचल प्रदेश में सेना के जवानों को ले जा रही गाड़ी असंतुलित होकर नदी में गिर पड़ी।

इंफाल

दुमदुमा। अरुणाचल प्रदेश के लोवर दिवांग वैली जिले के इदुली बस्ती के पास सड़क हादसे में सेना के तीन जवानों की मौत हो गई। यह हादस देर रात ढाई बजे हुआ, जब कुंडिल नदी पर बने पुल से गुजरता सेना का वाहन नदी में जा गिरा। जानकारी के अनुसार सेना द्वारा गश्त लगाने के दौरान ये हादसा हुआ। 




अरुणाचल प्रदेश के लोअर दिवांग जिले के संरक्षित वनांचल में आतंकवादी गतिविधियों की तलाशी के लिए रात दो बजे सदिया के चापाखोवा स्थित मद्रास रेजीमेंट के 13 जनाव व सेना के अधिकारी रवाना हुए थे। रात ढाई बजे इदुली बस्ती में कुंडिल नदी पर बने पुल को पार करते वक्त चालक नियंत्रण खो दिया। ऐसे में वाहन कई फुट नीचे नदी में गिर गया। इस हादसे में हवलदार सलुवा कुमार (35), बी अमरनाथ (27) एवं परशुराम (28) की मौके पर मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद दिनजान स्थित सेना के दाव डिवीजन एक एक बचाव दल मौके पर पहुंचा। अभी तक परशुराम और बी अमरनाथ का शव बरामद कर लिया गया है। 



रविवार को असम के तिनसुकिया जिले से मद्रास रेजिमेंट टेरिटोरियल आर्मी के 18 जवानों को ले जा रही गाड़ी इदुली व कबांग गांव के बीच अचानक फिसल गई और असंतुलित होकर कुंडिल नदी में गिर पड़ी। 15 जवानों को नदी से सुरक्षित निकाला गया। इसमें से चार घायल जवानों को इलाज के लिए चापाखोवा के प्रथम रेफरल यूनिट में भर्ती कराया गया है। 




सेना के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन और पुलिस राहत और बचाव अभियान चला रही है। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने बताया कि दो जवानों की बॉडी रिकवर की गई है, जबकि एक जवान लापता है। खोज जारी है और इस कार्य में एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स) की भी मदद ली जा रही है।