संन्यास के सवाल पर भड़की मैरीकॉम, बोली-अभी ओलम्पिक में जीतना है गोल्ड

Daily news network Posted: 2018-04-18 11:07:13 IST Updated: 2018-04-18 16:48:10 IST

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने अपने संन्यास की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि उनका अब एकमात्र लक्ष्य 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतना है।


21 वें राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय मुक्केबाजों के लिए भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मैरीकॉम ने कहा, 'कौन कहता है मैं संन्यास लेने जा रही हूं। मैंने संन्यास के बारे में सोचा तक नहीं है। यह सब अफवाह है'।



उन्होंने यहां तक कहा है कि उनका अब तक एक ही सपना बाकी है और वह है ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतना। इस सपने को वह 2020 के टोक्यो ओलंपिक में पूरा करने की कोशिशें करेंगी।मैरी का कहना है कि उनकी उम्र को लेकर लगाए जा रहे कयास बेकार हैं। उनके मुक्कों में अभी भी काफी दम है और वह यह बात अच्छी तरह जानती हैं।



खुद बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह मैरी को गोल्ड कोस्ट में मिली सुर्खियों को लेकर हैरान हैं। अजय सिंह का कहना है कि मैरी के गोल्ड को आस्ट्रेलिया में प्रमुखता से लिया गया। यह फेडरेशन का सौभाग्य है कि उनके पास बॉक्सिंग का ऐसा राजदूत मौजूद है। मैरीकॉम कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनी।


उन्होंने 48 किग्रा वर्ग में नॉर्थन आयरलैंड की क्रिस्टीना ओकोहारा को फाइनल में 5-0 से हराकर गोल्ड पर कब्जा किया। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में यह मेरीकॉम का पहला पदक है।