पांच बार वर्ल्ड चैंपियन रही मैरी कॉम, तस्वीरों के जरिए जानिए कुछ खास बातें

Daily news network Posted: 2018-04-15 15:58:46 IST Updated: 2018-04-16 15:13:20 IST
पांच बार वर्ल्ड चैंपियन रही मैरी कॉम, तस्वीरों के जरिए जानिए कुछ खास बातें
  • मैरी कॉम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम कर लिया है।

इंफाल।

मैरी कॉम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम कर लिया है।




मैरी कॉम रविवार को यहां होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के समापन समारोह में भारत की ध्वजवाहक होंगी। मैरी कॉम ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करते हुए गोल्ड मेडल जीता।



इस दिग्गज मुक्केबाज ने फाइनल में इंग्लैंड की क्रिस्टिना ओ हारा को 5-0 से मात देकर पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में पदक हासिल किया। लंदन ओलिंपिक 2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मैरी कॉम कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बॉक्सर बन गई हैं।




आपको बता दें कि मैरीकॉम मणिपुर की रहने वाली हैं। वहीं मैरी कॉम की जीत के बार सोशल मीडिया पर बधाईयों की सिलसिला शुरु हो चुका है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ-साथ पूर्वोत्तर राज्यों के कई नेताओं ने मैरी कॉम को बधाई दी है।



भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर भारतीय बॉक्सर को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि मैरी कॉम आपको बधाई हो। आप मणिपुर और भारत की आइकन हैं। हर पंच के साथ आप हमें गौरवान्वित करती हैं। वहीं, वीरेंदर सहवाग ने लिखा मैरी कॉम आपको बधाइयां।



आप हमारी प्रेरणा स्त्रोत हैं। वहीं दूसरी तरफ मैरी कॉम ने ट्वीट कर इस गोल्ड मैडल को अपने तीनों बेटों रेचुन्वर, खुपेनवीर और प्रिंस को समर्पित किया। उन्होंने लिखा कि बच्चे फोन करके पूछ रहे हैं कि ममा, आप कब आओगे। इसके साथ ही मैरी कॉम ने अपने कोच और सपोर्टिंग स्टॉप सहित कई लोगों को उन पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया। अंत में उन्होंने हैशटैग के साथ लिखा कि, पंच में है दम।