असमः SBI के ATM में कैश की कमी से हाहाकार, बैंक मैनेजर ने दिया आश्वासन

Daily news network Posted: 2018-04-14 16:01:46 IST Updated: 2018-04-14 16:11:23 IST
असमः SBI के ATM में कैश की कमी से हाहाकार, बैंक मैनेजर ने दिया आश्वासन
  • गुवाहाटी के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों में स्थित नेशनल आैर प्राइवेट बैंकों के एटीएम में कर्इ बार पैसे न होने की बात को कंज्यूमर्स लीगल प्रोटेक्शन फोरम ने गंभीरता से लिया है।

गुवाहाटी।

गुवाहाटी के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों में स्थित नेशनल आैर प्राइवेट बैंकों के एटीएम में कर्इ बार पैसे न होने की बात को कंज्यूमर्स लीगल प्रोटेक्शन फोरम ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में सीएलपीएफ ने एसबीआर्इ बैंक को एक ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन में एटीएम में पैसों की अनुपलब्धता के कारण लोगों को हाे रही परेशानियों की आेर ध्यान देने को कहा है।

 


सीएलपीएफ की आेर से शुक्रवार को जारी किए गए ज्ञापन में बैंकों में ग्राहकों की सेवा में गुणवत्ता लाने की भी मांग की गर्इ है। कंज्यूमर्स लीगल प्राेटेक्शन फोरम, असम आैर नार्थ र्इस्टर्न कंज्यूमर ऑर्गनाइजेशन के सचिव अजय हजारिका ने आरबीआर्इ को बताया कि वैसे तो ज्यादातर नेशनल आैर प्राइवेट बैंकों में नकदी के आभाव के कारण लोगों को कर्इ तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन जहां तक एसबीआर्इ के एटीएम की बात है तो उसकी बदतर हालत जगजाहिर है।


इसमें एटीएम के शटर को ज्यादातर बंद ही देखा गया है। एटीएम का शटर खुलता भी है तो मशीन में कैश की कमी होती है। यही नहीं उन्होंने बताया कि पिछले महीने सैलेरी निकालने के लिए जब सरकारी कर्मचारी समेत अन्य लोग एटीएम पहुंचे तो उन्हें निराशा ही हाथ लगी। इसका बुरा असर व्यापार जगत पर भी पड़ रहा है।

  

गुवाहाटी समेत इन क्षेत्रों में कैश की कमी

बता दें कि गुवाहाटी समेत दिसपुर, खानापाड़ा, हातीगढ़,चाराली, उलुबाड़ी, लाचितनगर, काहिलीपाड़ी अौर जू रोड़  तिनाली में पिछले एक सप्ताह से एसबीआर्इ के बैंक एटीएम में कैश की कमी हैं, जिसके चलते लोगाें को घंटों कतार में लगे रहना पड़ता है, लेकिन उसके बावजूद भी रुपए नहीं मिल रहे हैं। कैश की कमी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहू के मौके पर एटीएम में इस तरह कैश की कमी से लोगों में हाहाकार मच गया है।


बैंक मैनेजर ने दिया आश्वासन


राज्य में हो रही कैश की परेशानी को देखते हुए एसबीआर्इ के बैंक मैनेजर ने आश्वासन दिया था कि 13 अप्रैल  की दोपहर 12 बजे के बाद राज्य के सभी मुख्य एटीएम में कैश उपलब्ध करवाया जाएगा।